दाऊद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग केस: ED ने नवाब मलिक के भाई को भी पूछताछ के लिए बुलाया

महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक कार्य मंत्री नवाब मलिक (62) को इस मामले की जांच के सिलसिले में बुधवार को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद मलिक को धन शोधन से जुड़े मामलों की सुनवाई करने वाली एक विशेष अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें तीन मार्च तक के लिए ED की हिरासत में भेज दिया।

मंत्री नवाब मलिक को गिरफ्तार किए जाने के विरोध में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और राज्य के कई अन्य मंत्रियों ने गुरुवार को धरना दिया। राज्य सचिवालय मंत्रालय के नजदीक लगी महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास धरना स्थल पर सबसे पहले पवार ही पहुंचे।

कांग्रेस नेता ने कहा कि यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है और देश के इतिहास का एक काला अध्याय है। वहीं, जयंत पाटिल ने कहा कि मलिक के खिलाफ लगे आरोप बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि मलिक आतंकवाद से संबंध के उन पर लगे सभी आरोपों का जवाब अदालत में देंगे।दूसरे हाई-प्रोफाइल नेता की गिरफ्तारी से राज्य की राजनीति में तूफान आ गया है। विपक्षी भाजपा मलिक को बर्खास्त किए जाने की मांग कर रही है, लेकिन राकांपा और उसके सहयोगी दल कांग्रेस-शिवसेना मलिक के बचाव में आगे आए हैं। सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी के टॉप नेताओं की बुधवार शाम हुई बैठक के बाद NCP के सीनियर नेता ने कहा था कि मलिक का इस्तीफा लेने का कोई सवाल ही नहीं उठता, क्योंकि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है।