दहेज की लिए विवाहिता को ससुरालियों ने पीटा, लड़की वालो न किया पति एवं सास-ससुर के साथ-साथ कई रिस्तेदारो पर केस

वाराणसी में दहेज की मांग पूरी न होने पर एक विवाहिता को ससुराल में पीटने का मामला सामने आया है। जिससे महिला की हालत गंभीर हो गई। घायल विवाहिता की तहरीर पर पति, सास, ससुर, ननद समेत छह अन्य लोगों के खिलाफ बड़ागांव थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। विवाहिता ने ससुरालियों पर दहेज में पांच लाख रुपये नगद मांगने का आरोप लगाया है।

पुलिस के अनुसार, वाराणसी के फुलपुर थाना क्षेत्र के कैथौली गांव निवासी अवधेश पाठक की पुत्री ज्योति की शादी 22 अप्रैल 2016 को जौनपुर जिले के मड़ियाहूं थाना क्षेत्र मईडीह गांव निवासी मुन्ने दुबे के पुत्र आनंद दुबे से हुई थी। आरोप है कि शादी के बाद से ससुराल पक्ष के लोग विवाहिता से दहेज में पांच लाख रुपये नगद की मांग करते हुए उसे प्रताड़ित करने लगे।

मांग पूरी करने में असमर्थ होने पर विवाहिता का भाई चार महीने पहले बहन को घर लेकर चला आया। शनिवार को विवाहिता बड़ागांव थाना क्षेत्र के तक्की गांव में स्थित अपनी ननिहाल में आई हुई थी। आरोप है कि शनिवार रात 9:30 बजे विवाहिता का पति अपने रिश्तेदारों के साथ घर पहुंच गया और उसकेी जमकर पिटाई कर की। विवाहिता ने पति, ससुर, समेत सास इंदु देवी, ननद पुनम मिश्रा एवं पति के कई रिश्तेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।