तोक्यो ओलिंपिक के महिला हॉकी फाइनल में पहुंच इतिहास रचने को लड़ रहीं शेरनियां

भारतीय महिला हॉकी टीम तोक्यो ओलंपिक में कमाल पर कमाल कर रही है। सेमीफाइनल मुकाबले में उतरने के 5 मिनट के अंदर ही अर्जेंटिना के खिलाफ पहला

Tokyo Olympics Women’s Hockey Semifinal Match : भारतीय महिला हॉकी टीम तोक्यो ओलंपिक में कमाल पर कमाल कर रही है। सेमीफाइनल मुकाबले में उतरने के 5 मिनट के अंदर ही अर्जेंटिना के खिलाफ पहला गोल दाग करके लड़कियों ने सभी देशवासियों के दिल में बड़ी उम्मीद पैदा कर दी है। इतने शानदार प्रदर्शन को देखते हुए हर भारतवासी अपनी बहादुर लड़कियों की जीत की कामना कर रहा है। रानी रामपाल (Rani Rampal) की अगुआई वाली भारतीय महिला हॉकी टीम ने इस सेमीफाइनल मैच में अर्जेंटीना को हरा दिया तो वह तोक्यो ओलिंपिक खेलों के फाइनल में पहुंच जाएगी। ऐसा हुआ तो भारत इतिहास बना देगा क्योंकि अब तक भारत के पुरुष या महिला खिलाड़ियों में से किसी की भी हॉकी टीम ने किसी ओलंपिक के फाइनल में जगह नहीं बनाई है। बहरहाल, आइए तस्वीरों में देखते हैं, इतिहास की धारा बदलने की क्षमता रखने वाला यह मैच कैसे-कैसे आगे बढ़ रहा है…

भारतीय महिला हॉकी टीम ने मैच के पहले 5 मिनट में ही अर्जेंटिना पर एक गोल चढ़ाकर कमाल कर दिया। टीम को एक पेनॉल्टी कॉर्नर मिला और फिर गुरजीत कौर ने बिना गलती हुए उसे गोल में तब्दील कर दिया।

मैच से पहले राष्ट्र गान

भारत के लिए पहला गोल गुरजीत कौर ने दागा। पहले क्वॉर्टर के महज दूसरे ही मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला और उन्होंने इसका भरपूर फायदा उठाया।

अर्जेंटीना के लिए बराबरी का गोल मारिया नोएल ने दागा। उन्होंने मैच के 18वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर से यह गोल दागा और स्कोर 1-1 से बराबर हो गया।

भारतीय महिला टीम की दमदार फाइट को देखने को मिल रही है। इस करिश्माई प्रदर्शन से से अंदाजा लगाया जा सकता है कि टीम इंडिया की हर प्लेयर जीत के लिए खेल रही है। कोई भी खिलाड़ी मौका गंवाते नहीं दिख रही है।