डीएम अदिति सिंह ने एसपी और पुलिस के साथ किया जिला जेल का निरीक्षण, कैदियों के बैरक से मिले मोबाइल और चार्जर

भारी फोर्स के साथ डीएम और एसपी ने जिला कारागार का मासिक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने बताया कि मोबाइल मिलने पर बंदियों पर आवश्यक विधिक कार्रवाई की जाएगी।

बलिया जिलाधिकारी अदिति सिंह, पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन ताडा ने कई थानों की फोर्स के साथ रविवार शाम को जिला कारागार का मासिक निरीक्षण किया। पुलिस ने जेल के बैरकों की गहनता से जांच की। पुलिस को कैदियों के पास से मोबाइल एवं चार्जर बरामद हुए हैं। वहां, पर कोई अन्य आपत्तिजनक सामान नहीं मिला है।

जिलाधिकारी ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार प्रत्येक माह जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा निरीक्षण करने का निर्देश है। इसी क्रम में जेल का निरीक्षण किया गया। इसमें कुछ कैदियों के पास से मोबाइल एवं चार्जर बरामद हुए हैं, जिन्हें चिह्नित किया गया है। उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है। 

इसके अलावा जो कैदी जेल में अराजकता फैला रहे हैं। उन्हें चिह्नित कर दूसरी जगह भेजने की सूची तैयार की जा रही है। इसके अलावा कैदियों को जाने वाले सामानों की नियमित जांच हो रही है। कैदियों को मिलने वाले भोजन की जांच भी की जाती है। इस मौके पर जेल अधीक्षक यूपी मिश्रा, जेलर अंजनी गुप्ता, सीओ सिटी भूषण वर्मा, सीओ सदर समेत कोतवाल बालमुकुंद व कई थानों की फोर्स मौजूद रही।