जींद : सुसाइड नोट में लिखा- ”…मैं और मेरे माता-पिता नन्हा के घरवालों के डर से मर रहे हैं” घर में फंदे से लटके मिले परिवार के 3 लोग

हरियाणा के धनौरी गांव में एक ही परिवार के तीन सदस्य संदिग्ध परिस्थितियों में घर के अंदर फंदे पर लटके मिले। पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसमें गांव के ही एक परिवार के डर से आत्महत्या करने की बात कही गई है। एएसपी के अनुसार, इस मामले में आठ ग्रामीणों को नामजद व अन्य अज्ञात के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है।

धनौरी गांव निवासी ओम प्रकाश (48), उसकी पत्नी कमलेश (45), बेटा सोनू (20) बुधवार को अपने घर में फंदे पर लटके पाए गए। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है, जिसे सोनू का बताया जा रहा है। कथित सुसाइड नोट में सोनू ने लिखा, ”मैं और मेरे माता-पिता कातिल नहीं हैं और न ही हमें पता कि नन्हा की हत्या किसने की है। मैं और मेरे माता-पिता नन्हा के घरवालों के डर से मर रहे हैं।”

बताया जाता है कि लगभग 35 दिन पहले गांव धनौरी निवासी नन्हा का शव गांव में बोरी में बंधा हुआ मिला था। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या तथा शव को खुर्द-बुर्द करने का मामला दर्ज किया था। हालांकि, नन्हा के परिवार के लोग ओम प्रकाश तथा उसके भाई बलराज पर संदेह जता रहे थे। ग्रामीणों के अनुसार, लगभग एक माह पहले  बलराज ने खेत में कथित तौर पर कीटनाशक पीकर जान दे थी।

वहीं, मृतकों के परिजनों ने दावा किया कि ओम प्रकाश, उसकी पत्नी व बेटे को मार कर लटकाया गया है। परिजनों ने हत्या का मामला दर्ज किए जाने की मांग को लेकर हंगामा भी किया। पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजराणिया ने पूरे मामले की निष्पक्ष जांच और उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

उधर, सोशल मीडिया पर एक कथित वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें ओम प्रकाश, कमलेश और सोनू को न्याय की गुहार लगाते सुना जा सकता है। बताया जाता है कि सोनू ने मरने से पहले कथित वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। इस कथित वीडियो में सोनू को यह कहते हुए कि हम पर हत्या के आरोप लगाए हैं, जबकि हमने कुछ नहीं किया है… सब झूठ है, सुना जा सकता है। वहीं, इस कथित वीडियो में ओम प्रकाश को यह कहते हुए कि मुझे कानून पर पूरा विश्वास है, जबकि उनकी पत्नी कमलेश को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि गांववालों से दुखी होकर वे आत्महत्या कर रहे हैं और उनके साथ न्याय होना चाहिए।