जम्मू-कश्मीर के बारामुला में सेना को बड़ी कामयाबी हासिल, पांच आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी

श्रीनगर। उत्तरी कश्मीर के बिजी टॉप रफियाबाद (बारामुला) तक आ पहुंचे घुसपैठियों को मार गिराने के अभियान को जारी रखते हुए सुरक्षाबलों ने वीरवार को पांचवे आतंकी को भी मार गिराया। चार घुसपैठिए गत बुधवार को मारे गए थे। इस दौरान सेना का एक पैरा कमांडो भी गंभीर रुप से जख्मी हुआ है। मारे गए घुसपैठियों के पास से भारी मात्रा में हथियार व अन्य गोला बारुद भी मिला है। फिलहाल बिजी टाप की तरफ आने जाने वाले सभी रास्तों समेत पूरे इलाके में सुरक्षाबलों ने अपने आतंकरोधी अभियान को जारी रखा हुआ है।

गौरतलब है कि सेना की 32 आरआर और सेना के पैरा कमांडो दस्ते के साथ मिलकर राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल के जवानों ने गत रविवार को रफियाबाद के ऊपरी इलाके में घुसपैठियों को देखे जाने की सूचना पर तलाशी अभियान छेड़ा था।

यह आतंकी रविवार की सुबह या उससे एक दिन पहले ही उड़ी सेक्टर में एलओसी को पार कर भारतीय इलाके में दाखिल हुए थे। इनकी संख्या से चार से आठ तक बताई जाती है। जवानों ने रफियाबाद की तरफ से आने  वादी के भीतरी इलाकों में घुसने के लिए आतंकियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले सभी संभावित रास्तों, नालों पर विशेष नाके लगाते हुए पूरे इलाके केा चारों तरफ से घेरते हुए तलाशी अभियान चला रखा था। गत सुबह जवानों ने बिजी टॉप में आतंकियों को  घेर लिया और उसके बाद वहां शुरु हुई मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए थे और एक पैरा कमांडो जख्मी हुआ था।

संबधित सूत्रों ने बताया कि घुसपैठिए एक लाभजनक स्थिति में पोजिशन लिए हुए थे। उनके ठिकाने को घेरने में आ रही दिक्कत को देखते हुए सेना ने हैलीकाप्टर के जरिए पैरा कमांडो दस्ते को उनके ठिकाने के पास उतारा था। आतंकियों ने मुठभेड़ के दौरान यूबीजीएल और राइफल ग्रेनेड भी  खुलकर इस्तेमाल किए,जिनके धमाकों की गूंज काफी दूर तक के इलाकों में सुनी जा रही थी।

राज्य पुलिस महानिदेशक डा एसपी वैद और रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने रफियाबाद में जारी आतंकरोधी अभियान में पांचवे आतंकी के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि पूरी तरह  गोलीबारी बंद रही। लेकिन आज सुबह सूरज की पहली किरण के साथ सुरक्षाबलों ने अपना अभियान दोबारा शुरु किया और इस दौरान हुई मुठभेड़ में पांचवा आतंकी भी मारा गया  है।

कोर कमांडर ने जवानों की सराहना की :

राज्य पुलिस महानिदेशक डॉ. एसपी वैद ने चार आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की। इस बीच, श्रीनगर स्थित सेना की 15 कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एके बट ने आतंकियों को मार गिराने के लिए किलो फोर्स, स्पेशल फोर्स और 32 आरआर के जवानों की सराहना की है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा कि मारे गए आतंकियों के अन्य साथियों के वहीं कहीं छिपे होने की आशंका के चलते अभियान को जारी रखा गया है।

इस बीच, श्रीनगर स्थित सेना की 15 कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एके बट ने बिजी टॉप इलाके में हमाम जंगल में स्वचालित हथियारों से लैस पांच आतंकियों को मार गिराने के लिए किलो फोर्स, स्पेशल फोर्स और 32 आरआर के जवानों को की सराहना की है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि पांच आतंकी मारे गए हैं। फिलहाल, उनके अन्य साथियों के वहीं कहीं छिपे होने की आशंका के चलते अभियान को जारी रखा गया है।