जम्मू-कश्मीर के बारामुला आतंकी हमला, डीएसपी सहित चार घायल, एक आतंकी मारा गया

श्रीनगर। श्रीनगर-मुजफ्फराबाद मार्ग पर स्थित पट्टन (बारामुला) में बुधवार को आतंकियों ने पुलिस दल पर घात लगाकर हमला किया। इसमें डीएसपी ऑपरेशंस और उनके अंगरक्षक समेत चार लोग घायल हो गए। एक आतंकवादी के मारे जाने की खबर है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया है।

जानकारी के अनुसार, दोपहर को पट्टन में तैनात राज्य पुलिस विशेष अभियान दल (एसओजी) के डीएसपी जफर अहमद मेहदी अपने एक दस्ते के साथ कोर्ट परिसर के बाहर पहुंचे। इससे पहले कि वह अपने वाहन से बाहर निकलते, वहां लोगों की भीड़ में मौजूद आतंकियों ने उन पर हमला कर दिया। आतंकियों ने पहले ग्रेनेड फेंका। इसके बाद स्वचालित हथियारों से फायरिंग की, लेकिन ग्रेनेड पुलिस दल से दूर गिरा और जोरदार धमाके के साथ फट गया। पुलिस दल ने भी अपनी पोजीशन संभालते हुए जवाबी फायर करना चाहा, लेकिन वहां मची भगदड़ में आम लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्होंने कुछ संयम बरता।

इसका फायदा लेकर आतंकी भाग निकले। हालांकि ग्रेनेड हमले और आतंकियों की फायरिंग में डीएसपी ऑपरेशंस जफर अहमद मेहदी, उनका अंगरक्षक कांस्टेबल शब्बीर अहमद और दो अन्य लोग जख्मी हो गए। चारों घायलों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है। आतंकी हमले की सूचना मिलते ही आसपास स्थित सुरक्षा शिविरों से पुलिस, सीआरपीएफ और सेना के जवान भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने तत्काल पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए हमलावर आतंकियों को पकड़ने के लिए सघन तलाशी अभियान चलाया।