चुनाव से पहले 28 हजार गांवों की सड़कें होंगी ठीक, चाणक्य एप रखेगा ठेकेदारों का हिसाब-किताब

यूपी के लोक निर्माण राज्यमंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश के 28 हजार गांवों की सड़कें दुरुस्त की जाएंगी। कानपुर के घाटमपुर में उन्होंने कहा कि पहले 250 या इससे अधिक आबादी वाले गांवों में पीडब्लूडी सड़कें नहीं बनाता था लेकिन सीएम ने फैसला लिया है कि गांवों की सड़कें भी पीडब्ल्यूडी ही बनाएगा।

उन्होंने कहा कि विभाग ने चाणक्य व प्रहरी एप के माध्यम से डिजिटलाइजेशन किया है। यह एप ठेकेदार के पुराने व नए कार्यों की गुणवत्ता का रिकॉर्ड रखता है और वह ठेकेदार की हैसियत से भी वाकिफ कराता है। अब ठेकेदार विभाग को गुमराह नहीं कर सकता। प्रहरी एप लेन-देन का हिसाब रखता है। उनका कहना था कि कोरोना काल में विभाग के काम जरूर प्रभावित हुए हैं लेकिन अब विभाग पूरी सक्रियता से विकास कार्य करा रहा है। प्रदेश भर के विधायकों से चार करोड़ रु. तक के काम के प्रस्ताव मांगे गए हैं ताकि सभी काम समय रहते पूरे कराए जा सकें। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 1500 किमी सड़कों के निर्माण के साथ ही 550 छोटे व बड़े पुल बनाये गए हैं।

योगी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा चुनाव

उन्होंने कहा कि भाजपा एक बड़ा परिवार है जिसमें कुछ मतभेद हो सकते हैं लेकिन किसी भी प्रकार की कलह नही। अगला चुनाव सीएम योगी के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि सीएम योगी एक महामानव हैं जो सिर्फ और सिर्फ जनता के लिए काम करते हैं। वह प्रेरणादायी पुरुष हैं जिनको इतिहास में हमेशा याद किया जायेगा।