चंडीगढ़ पहुंचे केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल बोले: भाजपा सरकार में महंगाई नियंत्रण में, कांग्रेस के समय में ज्यादा थी

विपक्ष लगातार महंगाई के मुद्दे पर भाजपा को घेर रही है लेकिन भाजपा के मंत्री महंगाई को मुद्दा ही नहीं मान रहे। केंद्रीय उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को चंडीगढ़ में आयोजित एक प्रेसवार्ता में कहा कि देश में महंगाई नियंत्रण में है। कांग्रेस के समय इससे भी ज्यादा महंगाई थी। 

पीयूष गोयल ने कहा कि भाजपा के पूरे सात साल के कार्यकाल के मुकाबले यूपीए 2 के कार्यकाल में महंगाई दर 10 प्रतिशत से ज्यादा थी। उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकाल में औसत महंगाई दर 4 से 4.5 फीसदी ही रही है। अचानक बढ़ी महंगाई के सवाल पर पीयूष गोयल ने कहा कि कोविड के बाद पूरे विश्व में महंगाई बढ़ी है, क्योंकि सप्लाई चेन प्रभावित हुई है। तेल, लोहे आदि सभी के दाम बढ़े हैं। भारत सरकार ने तेज और दालों के दाम को कम करने के लिए कई कदम उठाए हैं, जिसके परिणामस्वरूप रसोई के तेल के दामों में कमी आई है।

मुफ्त देने की आदत, दिल्ली में पांच साल में कोई नया काम नहीं हुआ

मुफ्त की राजनीति के मुद्दे पर पीयूष गोयल ने आम आदमी पार्टी को घेरा। उन्होंने कहा कि कुछ भी वादा करो और मुफ्त में कुछ भी लुटा दो, भाजपा ये काम नहीं करती। भारत सरकार के खजाने में जो पैसा हो, वो आम जनता का है। दिल्ली में पिछले पांच साल में कोई भी नया काम शुरू नहीं हुआ है। केंद्र सरकार वहां पूरी तरह से काम कर रही है। नेशनल हाईवे बनाए जा रहे हैं, लेकिन राज्य सरकार कुछ नहीं कर रही।