गोरखपुर में दो मंदिरों में तोड़फोड़ ; सड़क पर मिलीं एक दर्जन क्षतिग्रस्‍त मूर्तियां, भारी तनाव

गोरखपुर। गोरखपुर शहर के पादरी बाजार स्थित नटवीर बाबा मंदिर में एक दर्जन से अधिक मूर्तियों को अज्ञात लोगों ने तोड़कर सड़क पर फेंक दिया। लोगों के आक्रोश को देखते हुए खंडित मूर्तियों को जोड़कर खड़ा कर दिया गया है। इस घटना से लोगों में भारी आक्रोश है। घटनास्थल पर सीओ गोरखनाथ प्रवीण कुमार सिंह, सीओ एलआईयू, इंस्पेक्टर शाहपुर राकेश चंदेल, इंस्पेक्टर पिपराइच सुधीर कुमार सिंह मौके पर पहुंच गए हैं। मौके पर थाना शाहपुर, पिपराइच समेत कई थानों की फोर्स तैनात कर दी गई है।

शाहपुर के पादरी बाजार मुख्य सड़क पर सोमवार की सुबह देवी-देवताओं की खंडित मूर्तियां दिखीं। इसके बाद नटवीर बाबा मंदिर स्थित 12 मूर्तियां भी क्षतिग्रस्‍त मिलीं। इस मंदिर में विराजमान हनुमान जी का दोनों पैर, बायां हाथ, माँ दुर्गा का मुंह, दोनों हाथ, पैर और मां काली का दोनों पैर टूटा मिला। यहां से 100 मीटर की दूरी पर पिपराइच के तरफ बिजली बिल जमा केन्द्र/शिकायत केन्द्र के ठीक सामने भगत चैराहे पर पीपल के पेड़ के नीचे स्थित भगवान शनि व माँ सरस्वती देवी की मूर्ति भी टूटी दशा में सड़क पर मिली।

सूचना पर पहुची शाहपुर पुलिस ने दोनों मंदिरों में आनन-फानन में मूर्तियों को ईंट के सहारे खड़ा कर दिया। इसके बाद सीओ गोरखनाथ ने कपड़ा मंगवाकर मूर्तियों को ढकवाया । शांति ब्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस लगातार जनता से अपील कर रही है व गस्त जारी है, लोगों को एक साथ खड़ा नही होने दिया जा रहा है ।
कहां थी पुलिस 
मौके पर पहुंचे आक्रोशित लोग पुलिस पर सवाल उठा रहे हैं। लोग सवाल कर रहे हैं कि हॉक दस्‍ता व 100 नंबर की पुलिस क्‍या कर रही थी। दोनों मंदिर मुख्य सड़क पर है फिर भी पुलिस को न पहुचना प्रश्न खड़ा करता है।
सीसीटीवी कैमरों से भी नहीं मिली मदद 
अगल-बगल के सभी सीसीटीवी कैमरे खराब हैं या रेंज से बाहर हैं। इस कारण पुलिस को सीसीटीवी कैमरों से भी कोई मदद नहीं मिल पा रही है।