गुजरातः प्रश्नपत्र लीक मामले में मुख्य आरोपित यशपाल सोलंकी गिरफ्तार

अहमदाबाद। गुजरात पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक मामले में गुजरात एटीएस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने मुख्य आरोपित यशपाल सोलंकी सहित और तीन संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बुधवार रात देर रात मुख्य आरोपित यशपाल सोलंकी को महिसागर जिले की वीरपुर गांव से दबोच लिया, जबकि अन्य दो आरोपितों को वड़ोदरा से पकड़ा गया है। वहीं चर्चा है कि पुलिस सिपाही भर्ती का प्रश्नपत्र दक्षिण भारत के भाजपा के बड़े नेता के प्रिंटिंग प्रेस में छापा गया है। हालांकि अभी तक पुलिस ने अधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की है।

गुजरात पुलिस ने बताया कि इस प्रकरण का यशपाल सोलंकी मुख्य सूत्रधार है। उसने ही किसी निलेश नामक व्यक्ति के साथ मिलकर 30 परीक्षार्थियों को इनोवा कार में दिल्ली ले गया था। पुलिस ने इस मामले में भाजपा के दो नेता सहित अभी तक कुल 12 लोगों को गिरफ्तार किया किया है। वड़ोदरा से यशपाल सोलंकी के दो सागरितों को गिरफ्तार किया गया है। इन तीनों को गांधीनगर लाया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि यशपाल सोलंकी के पकड़े जाने से अब पूरी सच्चाई सामने आएगी। घटना के बाद फरार यशपाल निलेश नामक युवक के लगातार संपर्क में था। बताया जा रहा है कि निलेश ही यशपाल को सबसे पहले दिल्ली लेकर गया था। जहां प्रश्नपत्र लीक करने वाले दिल्ली के गिरोह के साथ उनकी मीटिंग हुई थी। पुलिस ने बताया कि आरोपी यशपाल को दिल्ली ले जाने वाला निलेश नामक युवक कौन है? आरोपित से पुछताछ के बाद ही पता चलेगा। पुलिस ने बताया कि गुजरात एटीएस और क्राइम ब्रांच की एक टीम दिल्ली में जांच कर रही है। तीनों आरोपितों को पूछताछ के लिए गांधीनगर लाया जा रहा है। पूछताछ में जो भी जानकारी मिलेगी, उसे दिल्ली में जांच कर रही गुजरात पुलिस को तुरंत ही दी जाएगी।

गौरतलब है कि रविवार को गुजरात पुलिस सिपाही की 9700 भर्ती के लिए करीब 8 लाख 76 हजार अभ्यार्थी परीक्षा देने वाले थे। लेकिन परीक्षा देने से कुछ घंटे पहले ही प्रश्नपत्र लीक होने से भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष विकास सहाय ने परीक्षा रद कर दी थी।