गाजियाबाद में EMU ट्रेन पटरी से उतरी, बड़ा हादसा टला, सभी यात्री सुरक्षित

पलवल से वाया दिल्ली होते हुए गाजियाबाद की ओर आने वाली 64055 ईएमयू ट्रेन गुरुवार को गाजियाबाद स्टेशन पर पटरी से उतर गई। करीब 11:30 बजे ट्रेन गाजियाबाद के प्लेटफार्म नंबर 6 पर प्रवेश कर रही थी इसी दौरान ट्रेन के आखरी 2 डिब्बे पटरी से उतर गए। 10 डिब्बे प्लेटफार्म नंबर 6 की पटरी पर निकल गए थे लेकिन अंतिम दो डिब्बे प्लेटफार्म नंबर 6 की  लाइन पर  न चढ़कर कर दूसरी लाइन पर डाइवर्ट हो गए।

हादसे के हालात यह थे कि ट्रेन के 10 डिब्बे प्लेटफॉर्म नंबर 6 की ओर जाने वाली लाइन पर थे और अंतिम दो डिब्बे प्लेटफॉर्म नंबर 5 की ओर जाने वाली लाइन पर थे। थोड़ी दूर चलने के बाद ही डिब्बे सिग्नल के केबल से टकराए और बिजली की लाइन के खंबो से टकराते हुए बे-पटरी हो गए। इस दौरान ट्रेन में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया। हादसे का आभास होते ही ड्राइवर ने ट्रेन में ब्रेक लगा दिए, जिसके बाद यात्रियों ने ट्रेन से कूदना शुरू कर दिया।

बताया गया है कि इस घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ है। हादसे की सूचना के बाद डीआरएम एससी जैन के साथ कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए। दोपहर 2:00 बजे तक भी पटरी से उतरे डिब्बों को वापस चढ़ाने का काम किया जा रहा था। घटना के कारण प्लेटफॉर्म नंबर 5 पर हरिद्वार से आने वाली उत्कल एक्सप्रेस खड़ी हुई थी। यह ट्रेन 1:30 बजे लाइन क्लियर होने के बाद दिल्ली के लिए रवाना की गई। इस घटना से प्लेटफार्म नंबर 6 पूरी तरह से बंद है। प्रारंभिक जांच के दौरान बताया जा रहा है कि घटना एक ट्रेक से दूसरे ट्रैक पर जाते हुए हुई। मामले की जांच के लिए अधिकारियों की एक कमेटी बना दी है जो हादसे की जांच कर रही है।