गठबंधन की रैली में बोले अखिलेश- भाजपा का मतलब भयंकर जुमलेबाज पार्टी

फिरोजाबाद में शनिवार को सपा अध्यक्षत अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती और रालोद मुखिया अजित सिंह ने गठबंधन की संयुक्त रैली को संबोधित किया। मक्खनपुर बिल्टीगढ़ चौराहे के पास चुनावी रैली में तीन नेताओं ने सपा प्रत्याशी अक्षय यादव को जिताने की अपील की। इस दौरान तीनों नेता भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि पहले और दूसरे चरण के मतदान का रूझान बता रहा है कि भाजपा का खाता भी नहीं खुलने वाला। जो लोग इस गठबंधन को महामिलावट कहते हैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि यह महागठबंधन महापरिवर्तन लाने वाला है। देश को नई सरकार और नया प्रधानमंत्री मिलने जा रहा है। 

अखिलेश ने अपनी सरकार की तमाम उपलब्धियां गिनाते हुए जिले में कराए गए कार्य गिनाए। वहीं नोटबंदी, बेरोजगारी और आलू किसानों का जिक्र करते हुए भाजपा को भंयकर जुमलेबाज पार्टी बताया। मोदी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि पहले चाय वाले बनकर आए थे और अब चौकीदार अब बनकर आए हैं। चौकीदार की चौकी छीनने का समय आ गया है।

नाम लिए बगैर अखिलेश ने शिवपाल को घेरा  

अखिलेश यादव ने अपने चाचा शिवपाल यादव का नाम लिए बगैर कहा कि झूठ बोलने वाले भी चुनाव लड़ रहे हैं। हमने अभी तक उनको पार्टी से नहीं निकाला है। सभी जानते हैं किसने नेताजी से कह कर मुझे पार्टी से बाहर करने का काम किया था। 

अखिलेश यहीं नहीं रूके उन्होंने शिवपाल पर नाम लिए बगैर कई आरोप लगाए। अखिलेश बोले, सभी जानते हैं हमको घर से बाहर करा कर रात के अंधेरे में बाबाजी से मिलकर मायावती का बंगला रातोंरात किसने हथिया लिया। कौन भाजपा से मिला है और क्या साजिशें रची जा रही हैं। इनसे सावधान रहना है।

‘इस बार जय भीम वाले’

अखिलेश से पहले बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इस बार केंद्र की सत्ता में नमो-नमो वाले नहीं जय भीम जय भीम वाले आएंगे। भाजपा की कोई नाटकबाजी नहीं चलेगी। भाजपा की चौकीदारी वाली नई नाटकबाजी भी चलने वाली नहीं है।

उन्होंने कहा कि छोटे बड़े सभी चौकीदार मिल जाएं फिर भी सफल होने वाले नहीं हैं। अच्छे दिन का सपना दिखाने वालों ने सिर्फ धन्ना सेठों को मालामाल किया है। दलितों और अति पिछड़ों का आरक्षण का मामला केंद्र में अटका पड़ा है। देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं हैं। 

माया ने कहा कि सीबीआई और आयकर का दुरुपयोग किया जा रहा है। विरोधी दलों के हथकंडों से सावधान रहना है। कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि गरीबों को छह हजार देने से भला होने वाला नहीं। केंद्र में हमें मौका मिला तो हम छह हजार देने की वजाय रोजगार का इंतजाम करेंगे। 

अजित ने मोदी पर कसे तंज

रालोद मुखिया चौधरी अजीत सिंह ने अपनी बात को भाजपा पर सवाल उठाते हुए चुटीले अंदाज में रखा। लोगों से पूछा, मोदीजी झूठ बोलते हैं या सच? मोदी चौकीदार आपके हैं या नीरव मोदी के..? अच्छे दिन जनता के नहीं आए मोदी के आए हैं। 

मोदी पर तंज कसते हुए अजित सिंह ने कहा कि प्रचारक थे कुर्ता पजामा पहन कर रहते थे और देखिए क्या सूट पहनते हैं और दिन भर में कितने सूट बदलते हैं। जब जवाबदेही की बात आती है तो मोदी कहते हैं हम तो फकीर हैं झोला लेकर चले जाएंगे। 

रालोद मुखिया ने कहा कि 56 इंच का सीना वाले पीएम का दिल एक इंच का भी नहीं है। इस बार गंगा मैय्या भी मोदी को माफ करने वाली नहीं। उन्होंने कहा कि मोदी ने किसानों को दिल्ली में नहीं घुसने दिया और हम भाजपा के सासंदों को दिल्ली में नहीं घुसने देंगे।