कुशीनगर के अधेड़ की महराजगंज में रहस्यमय परिस्थितियों में मिली लाश

गोरखपुर (जेएनएन)। भाई के विवाद के चलते कुशीनगर जिले से महराजगंज आए 48 वर्षीय कन्हैया लाल नामक एक व्यक्ति की रहस्यमय परिस्थिति में मौत हो गई। पुलिस रने अनुमान के आधार पर बताया कि उसकी मौत एक सप्ताह पूर्व हुई होगी। मामले की तहकीकात कर रही है। महराजगंज जिले के घुघली थानाक्षेत्र के बैकुंठी घाट पर स्थित विश्रामालय के एक कमरे में उसकी लाश मिली है। वह एक हाथ से दिव्यांग था। उसकी पहचान कुशीनगर जनपद के थाना क्षेत्र खड्डा के गोनहा जंगल निवासी कन्हैया लाल पुत्र रामचंद्र के रूप में हुई है।
बताया जा रहा है कि वह एक माह से उसी कमरे में रह रहा था। लाश देखने से अनुमान लगाया जा रहा है कि उसकी मौत सप्ताह पूर्व हो चुकी थी। लाश से उठती दुर्गंध से लोगों की नजर उस पर पड़ी। उसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाश को अपने कब्जे में ले लिया। कमरे से बरामद उसके झोले से जिलाधिकारी कुशीनगर को संबोधित एक पत्र मिला है। पत्र में उसने अपने भाई अंगद द्वारा उसके हिस्से की जमीन बेचे जाने का आरोप लगाया था। पत्र में उसने न्याय की मांग करते हुए भाई के खिलाफ कार्रवाई भी करने की मांग की है।
पत्र के जरिये नाम पता की जानकारी मिलने पर पुलिस ने उसके परिजनों को सूचना दे दी है। थानाध्यक्ष रामपाल यादव ने बताया कि भूमि को लेकर मृतक का अपने भाई से विवाद चल रहा था, जिससे क्षुब्ध होकर एक माह पूर्व घर से निकला था। उसकी कैसे मृत्यु हुई इसका पता लगाया जा रहा है।