कुंभ 2019: दिगंबर अखाड़े में लगी आग, दमकल कर्मियों ने पाया काबू

प्रयागराज कुंभ के दौरान सोमवार सुबह सेक्टर 16 में स्थित दिगंबर अखाड़े में आग लग गई। जिसकी सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। आग ने मेला क्षेत्र के कई तंबूओं को चपेट में ले लिया है।

आग लगने का कारण 2 गैस सिलेंडरों में हुआ विस्फोट बताया जा रहा है। फिलहाल प्रशासन की कई टीमें मौके पर मौजूद हैं। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। प्रशासनिक अधिकारी आग से हुए नुकसान के बारे में जानकारी ले रहे हैं।

कुंभ मेला अधिकारी विजय किरण आनंद ने बताया कि छह-सात तंबुओं में आग लगी थी। प्रशासन को नए तंबुओं के लिए सामान देने का आदेश दे दिया गया है। नए तंबू कुम्भ मेला शुरू होने से पहले तैयार हो जाएंगे।

उन्होंने घटना स्थल का मुआयना किया और अपराह्न पौने एक बजे लगी आग के कारण हुई हानि के संबंध में साधु संतों से पूछा। हादसे में साधु-संतों की दो कारों को भी क्षति पहुंची है।

अखाड़ा पुलिस थाना निरीक्षक भास्कर मिश्रा ने ‘पीटीआई भाषा’ को बताया कि आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आपदा प्रबंधन (स्वास्थ्य विभाग) के नोडल अधिकारी ऋषि सहाय ने ‘पीटीआई भाषा’ को बताया कि घटना के आधे घंटे के भीतर आठ एम्बुलेंस और छह दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गईं। आग पर 10 मिनट में काबू पा लिया गया।

दिगम्बर अनी अखाड़े के श्रीमहंत दिव्य जीवन दास ने बताया कि निकट स्थित बारह भाई डांडिया की तरफ से आग की लपटें आईं और दिगंबर अनी अखाड़े का रसोई घर आग की चपेट में आ गया जिससे सिलेंडर फट गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पी सिंह ने भी मेला स्थल का मुआयना किया।