कालीचरण महाराज तक ऐसे पहुंची पुलिस, भेष बदलकर खजुराहो को बनाया ठिकाना, लगातार लोकेशन भी बदली…

महात्मा गांधी पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज खजुराहो में पुलिस के डर से भेष बदलकर रह रहे थे। इतना ही नहीं कालीचरण महाराज लगातार पुलिस की गिरफ्त में आने से बचने के लिए अपनी लोकेशन भी बदल रहे थे।

गुरुवार सुबह करीब 4:30 बजे रायपुर पुलिस ने कालीचरण महाराज को छतरपुर के खजुराहो स्थित एक होटल से गिरफ्तार किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, एफआईआर होने के बाद जब कालीचरण महाराज को अरेस्ट करने के लिए रायपुर पुलिस की आधा दर्जन टीमें बनाई गईं तो वह पुलिस से बचने के लिए अपनी लोकेशन बदलने लगे। इस दौरान कालीचरण महाराज लगातार अपना भेष भी बदल रहे थे।

PCC चीफ ने दर्ज कराई थी FIR

26 दिसंबर को रायपुर के धर्म संसद में महात्मा गांधी पर संत कालीचरण ने अपमानजनक टिप्पणी करते हुए उन्हें मारने वाले नाथूराम गोडसे को साष्टांग प्रणाम किया था। इस मामले को लेकर पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने सिविल लाइन और रायपुर निगम के सभापति प्रमोद दुबे ने टिकरापारा थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। रायपुर पुलिस ने कालीचरण के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 505 (2) (विभिन्न वर्गों के बीच शत्रुता, घृणा या द्वेष पैदा करने या बढ़ावा देने वाले बयान) तथा 294 (अश्लील कृत्य) के तहत मामला दर्ज किया था।