कन्हैया कुमार द्वारा एम्स के डॉक्टरों के साथ दुर्व्यवहार के बाद सुरक्षा व्यवस्था सख्त करने की तैयारी

जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार द्वारा सोमवार की शाम एम्स के डॉक्टरों के साथ दुर्व्यवहार के मामले के बाद सुरक्षा व्यवस्था सख्त करने की तैयारी चल रही है। अब पटना एम्स परिसर में पुलिस पोस्ट की व्यवस्था होगी। इसके लिए जगह का चयन किया जा रहा है। .

मंगलवार को एम्स में सभी तरह की स्वास्थ्य सेवाएं सामान्य गति से चलती रही। एम्स के अधीक्षक डॉ. सीएम सिंह ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था पहले से ही थी लेकिन इस तरह की घटना के बाद सुरक्षा गार्डों की संख्या बढ़ाई जाएगी। एम्स सिक्यूरिटी को निर्देश दिया गया है कि ऐसी घटना होने पर तुरंत अस्पताल प्रशासन को सूचित किया जाय। अधीक्षक ने बताया कि एम्स के अंदर पुलिस पोस्ट के संदर्भ में पटना एसएसपी से मुलाकात की गई है। यहां जो पुलिस पोस्ट बनना हैं उसमें दो सब इंस्पेक्टर, एक इंस्पेक्टर और जवानों की तैनाती के बारे में आश्वासन मिला है।

जहां घटना घटी, वहां नहीं था सीसीटीवी
एम्स में मरीजों और चिकित्सकों की सुरक्षा के लिहाज से सीसीटीवी की मुक्कमल व्यवस्था अब तक नहीं की गई है। एम्स ओपीडी में कई महत्वपूर्ण स्थलों पर सीसीटीवी है ही नहीं। ऑर्थोपेडिक्स विभाग में जहां असामाजिक तत्वों ने डॉक्टरों के साथ दुर्व्यवहार किया था, वहां भी सीसीटीवी नहीं लगा है। जिन जगहों पर सीसीटीवी लगे हैं, उसे भी सर्वर से नहीं जोड़ा गया है। कई महीना पहले सीसीटीवी लगाने और सर्वर से जोड़ने के लिए टेंडर निकाला गया था पर काम अब तक नहीं हुआ है। अधीक्षक डॉ. सीएम सिंह ने बताया कि दशहरा बाद एम्स परिसर में सीसीटीवी लग जाएगा। इसके लिए संबंधित एजेंसी को कहा गया है।