एमबीए पास युवक चोरी कर यूट्यूब पर डालता था वीडियो, पुलिस को खुलेआम देता था चुनौती

क्राइम ब्रांच- ने शोरूम के ताले तोड़कर चोरी करने वाले एमबीए डिग्रीधारी युवक मोहम्मद साजिद को रविवार को करावल नगर से गिरफ्तार किया है। आरोपी चोरी का वीडियो बनाकर यू ट्यूब पर डालकर पुलिस को खुलेआम चुनौती देता था। 

आरोपी के कब्जे से 72 मोबाइल बरामद 

यू ट्यूब से ही पुलिस को उसके बारे में जानकारी मिली। आरोपी के कब्जे से पुलिस ने चोरी के 72 मोबाइल भी बरामद किए हैं। पुलिस गिरफ्तार आरोपी के साथी पंकज की तलाश कर रही है। 

करावलनगर और लोनी में चोरी 

डीसीपी रामगोपाल नाइक ने बताया कि 26 मार्च को करावल नगर और लोनी में मोबाइल शोरूम के ताले तोड़कर चोरी की वारदात हुई थी। 

वीडियो देखकर पुलिस को जानकारी मिली 

इन वारदात का वीडियो यू ट्यूब पर अपलोड किया गया था। क्राइम ब्रांच में तैनात हेड कांस्टेबल गुरुचरण को यह वीडियो यूट्यूब से मिला तो पुलिस को मामले की जानकारी हुई। इसके बाद एसीपी मनोज पंत की देखरेख में टीम गठित हुई। वीडियो में दो युवक दिख रहे थे। पुलिस ने जांच की तो पता चला कि इनमें से एक युवक का नाम साजिद और दूसरे का पंकज है।

फरार साथी की तलाश में छापेमारी 

गिरफ्तार आरोपी साजिश अपने साथी पंकज के साथ मिलकर चोरी की वारदातों को अंजाम देता था। पुलिस ने साजिश को तो गिरफ्तार कर लिया, मगर अभी भी पंकज पुलिस की गिरफ्तार से बाहर है।साजिश से पूछताछमें मिली जानकारी के आधार पर क्राइम ब्रांच की टीम पंकज की तलाश में उसके ठिकानों पर ताबड़तोड़ दबिश दे रही है।

फर्राटेदार अंग्रेजी से झांसे में आ गए पुलिसकर्मी

जब पुलिस करावल नगर में साजिद को पकड़ने गई तो वह फर्राटेदार अंग्रेजी में बात करने लगा। इस पर शुरू में तो पुलिस अधिकारी भी उसके झांसे में आ गए। मगर पुलिसकर्मियों ने हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की तो सारा मामला सामने आ गया। साजिद गाजियाबाद स्थित एक निजी संस्थान से एमबीए कर चुका है। नौकरी नहीं मिलने पर वह अंग्रेजी के ट्यूशन पढ़ाता था। मगर जल्द रुपये कमाने के चक्कर में वह अपराध के दलदल में फंस गया और अपने साथी के साथ मिलकर चोरी करने लगा।