एप्लीकेशन के साथ जमा करने होंगे 11 हजार रुपए, यूपी चुनाव में टिकट के दावेदारों पर कांग्रेस ने लगाई फीस

उत्‍तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के टिकट के दावेदारों को अपनी जेब थोड़ी ढीली करनी होगी। पार्टी ने पहली बार उन पर 11 हजार रुपए जमा कराने की शर्त रख दी है। ये रुपए आरटीजीएस, डिमांड ड्राफ्ट या फिर पे ऑर्डर के जरिए 25 सितम्‍बर तक जमा कराने होंगे। पार्टी इसके बदले दावेदार को पावती भी देगी।

ऐसा सर्कुलर कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने जारी किया है। सर्कुलर के मुताबिक जिसे भी कांग्रेस का टिकट चाहिए उसे आवेदन के साथ 11000 रुपये जमा कराने होंगे। सभी आवेदनकर्ताओं को 25 सितंबर तक अपना आवेदन हर हाल में जमा कर देना होगा। सर्कुलर में लिखा है, ‘आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आवेदन-पत्र जमा करने हेतु जिला मुख्यालय पर जिला/शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों एवं प्रदेश स्तर पर संजय शर्मा और विजय बहादुर को अधिकृत किया गया गया है।

सभी आवेदक जिला या प्रदेश स्तर पर उक्त अधिकृत लोगों के पास अपना आवेदन-पत्र सहयोग राशि 11 हजार रुपये के आरटीजीएस अथवा डिमांड ड्राफ्ट या पे ऑर्डर से 25 सितंबर तक जमा कर पावती प्राप्त कर सकेंगे।’ 

कुछ सदस्‍यों ने जताया विरोध

बताया जा रहा है कि दावेदारों से 11 हजार रुपए जमा कराने का निर्णय जिस बैठक में लिया गया उसी में पार्टी के कुछ सदस्‍यों ने इसका विरोध किय था। सूत्रों के अनुसार बैठक में सदस्‍यों का कहना था कि यह कांग्रेस की परम्‍परा नहीं है। इसका लोगों के बीच गलत संदेश जा सकता है। वहीं प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू का कहना है कि आवेदकों से यह राशि पार्टी फंड में सहयोग के तौर पर ली जाएगी।