उबर ने भारतीयों को बताया सबसे ‘भुलक्कड़’, जानिए क्या हुआ ऐसा

uber

हम भारतीय कैब से यात्रा करने के दौरान ना सिर्फ अपना फोन भूलते हैं, बल्कि बच्चों की तिपहिया साइकिल, एलसीडी टीवी, बैग, झींगा मछली तक छोड़ जाते हैं। ऐसी कई कहानियां आपको मिलेंगी। एप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली उबर ने अपने एक सर्वेक्षण में ऐसी कई घटनाओं का जिक्र किया है, जहां भारतीय एलसीडी टीवी तक उसकी कैब में यात्रा करने के दौरान भूल गए।

कंपनी की दूसरी खोया-पाया रपट के मुताबिक कैब में सामान भूलने या छोड़ने वालों में हम भारतीय पूरे एशिया प्रशांत क्षेत्र में अव्वल स्थान पर हैं। भारत में सबसे ज्यादा सामान भूलने वाले लोग बेंगलुरु और दिल्ली-एनसीआर में हैं। भारतीयों के ऐसे हालात सिंगापुर, मनीला और मेलबर्न शहरों के लोगों से भी आगे हैं। एशिया प्रशांत क्षेत्र के 10 ऐसे शीर्ष देशों की सूची में मुंबई और हैदराबाद का भी नाम है।

इतना ही नहीं शुक्रवार और सोमवार को सामान छोड़ जाने की घटना तो आम है ही लोगों के शनिवार और रविवार को भी सामान छोड़ जाने की घटनाएं आम दिनों के मुकाबले ज्यादा देखी जाती हैं। रपट के अनुसार लोगों के सामान भूलने की सबसे ज्यादा घटनाएं सुबह पांच से छह बजे के बीच या दोपहर में एक से शाम चार बजे के बीच दर्ज की गई हैं। जहां पूरे एशिया प्रशांत में भारत अव्वल भुलक्कड़ देश है, वहीं शहरों के मामले में यह स्थान बेंगलुरु का है।

कैसे मिलेगा खोया हुआ सामान
अगर आप उबर कैब में कोई सामान भूल या छोड़ चुके हैं, तो इसके एप पर जाकर रिपोर्ट कर सकते हैं। इसके लिए आपको उबर एप में ‘Report an issue with this trip’ पर जाकर ‘I lost an item’ विकल्प पर क्लिक करना होगा।