उत्तर क्षेत्रीय अंतर विवि महिला लॉन टेनिस प्रतियोगिता: चैंपियन बनी चंडीगढ़ की टीम, पटियाला को 2-0 से हराया

हरियाणा के सोनीपत के दीनबंधु छोटू राम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विवि मुरथल में खेली गई उत्तर क्षेत्रीय अंतर विवि महिला लॉन टेनिस प्रतियोगिता में पंजाब विवि चंडीगढ़ की टीम चैंपियन बनी। पंजाब विवि, चंडीगढ़ की टीम ने पंजाबी विवि पटियाला की टीम को 2-0 से पराजित किया। पंजाबी विश्वविद्यालय पटियाला की टीम उपविजेता बनी। सेमीफाइनल खेलने वाली चारों टीमों ने ऑल इंडिया अंतर विश्वविद्यालय प्रतियोगिता के लिए क्वालिफाई कर लिया है।

विजेता खिलाड़ियों को विश्वविद्यालय की प्रथम महिला इंजीनियर रजनी अनायत ने पुरस्कृत किया। उन्होंने कहा कि देश की बेटियों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। वह हर क्षेत्र में राष्ट्र का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन कर रही हैं। वर्तमान क्षेत्र में लड़कियां किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। उन्होंने विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि लड़कियों ने उत्तर क्षेत्रीय लॉन टेनिस प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया है, जिसके कारण उन्हें यह सफलता मिली हैं।

खेल निदेशक डॉ. बिरेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि उत्तर क्षेत्रीय अंतर महिला लॉन टेनिस प्रतियोगिता का फाइनल मैच शुक्रवार को पंजाब विवि चंडीगढ़ की टीम व पंजाबी विवि पटियाला के बीच खेला गया। पंजाब विवि चंडीगढ़ की तरफ से हिमशिखा सिंह ने पंजाबी विवि पटियाला की स्मृति को 6-2 व 6-0 से पराजित किया।

पीयू चंडीगढ़ की तरफ से सिमरन प्रीतम ने पीयू, पटियाला की पूजा को 6-1 व 6-2 से पराजित किया। पंजाब विवि चंडीगढ़ की टीम पीयू पटियाला की टीम को 2-0 से पराजित कर विजेता बनी, जबकि पंजाबी विवि पटियाला की टीम उपविजेता बनी।

एमडीयू रोहतक की रितु ने जेएमआई दिल्ली की दीपशिखा को हराया

उन्होंने बताया कि तीसरे व चौथे स्थान के लिए एमडीयू, रोहतक व जेएमआई दिल्ली के बीच मैच खेला गया। एमडीयू रोहतक की रितु ने जेएमआई दिल्ली की दीपशिखा को 6-2 व 6-0 से पराजित किया, जबकि एमडीयू, रोहतक की नैंसी मलिक ने जेएमआई, दिल्ली की लिजा को 6-1 व 6-2 से पराजित किया। उन्होंने कहा कि सेमीफाइनल खेलने वाली चारों टीमों ने ऑल इंडिया महिला लॉन टेनिस प्रतियोगिता के लिए क्वालिफाई कर लिया है। इस दौरान शैक्षणिक अधिष्ठाता प्रो. विजय शर्मा, प्रो. सुरेंद्र दहिया, प्रो. सुखदीप सिंह, प्रो. सुमन सांगवान, प्रो. पवन दहिया, पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ के कोच बीरबल वढे़रा उपस्थित रहे।