उत्तराखंड: सरकारी अस्पताल में भर्ती महिला से युवक ने की छेड़छाड़, विरोध करने पर किया हत्या का प्रयास

उत्तराखंड के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल दून महिला में भर्ती एक मरीज की हत्या के प्रयास का मामला सामने आया है। महिला सर्जिकल वार्ड में सो रही थी, इस दौरान एक व्यक्ति ने उसके साथ छेड़छाड़ की कोशिश की।

शोर मचाया तो व्यक्ति ने गला दबाकर जान से मारने की धमकी दी। जब तक वहां कोई पहुंचता इससे पहले व्यक्ति वहां से भाग खड़ा हुआ। सुबह उठकर महिला व उसके परिजनों ने सारी घटना अस्पताल प्रबंधन को बताई। हालांकि, देर रात तक इस मामले में कोई तहरीर पुलिस को नहीं दी गई है।

जानकारी के मुताबिक साहस्रधारा रोड निवासी एक महिला प्रसव के लिए 23 नवंबर को दून महिला अस्पताल में आई थी। इसके बाद 25 नवंबर को ऑपरेशन के बाद प्रसव हुआ, लेकिन अगले दिन उसके बच्चे की मौत हो गई। फिलहाल महिला अस्पताल के सर्जिकल वार्ड में भर्ती है। रविवार रात जब वह सो रही थी तब उसके पास एक व्यक्ति आया और महिला का कंबल खींचने लगा। इस पर महिला ने शोर मचाना चाहा तो व्यक्ति ने उसका गला दबाकर हत्या करने का प्रयास किया।

व्यक्ति ने उसे जान से मारने की धमकी भी दी। महिला ने शोर मचाया तो वहां गार्ड पहुंचे, लेकिन उनसे पहले ही व्यक्ति वहां से भाग खड़ा हुआ। सोमवार सुबह महिला के पति ने महिला एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ चित्रा जोशी को यह बात बताई।
इस पर डॉक्टर ने आला अधिकारियों को यह बात बताई। इस मामले में शहर कोतवाल शिशुपाल सिंह नेगी ने बताया कि अभी इस प्रकरण में कोई शिकायत नहीं की गई है।