ईडी ने अटैच की चौटाला की 1.94 करोड़ की संपत्ति

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला का दिल्ली स्थित एक फार्म हाउस और एक प्लाट अटैच कर लिया। चौटाला एवं अन्य के खिलाफ चल रहे धनशोधन (मनी लांड्रिंग) के मामले में अटैच की गई इस अचल संपत्ति की कीमत तकरीबन 1.94 करोड़ रुपये है। पिछले महीने भी ईडी ने चौटाला की 3.68 करोड़ रुपये की संपत्ति अटैच की थी।

ईडी के मुताबिक, ओमप्रकाश चौटाला के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में सीबीआई जांच से सामने आया था कि पूर्व मुख्यमंत्री ने वर्ष 1993 से मई, 2006 के बीच अज्ञात आय स्रोत से 6.09 करोड़ रुपये की संपत्ति अर्जित की थी। सीबीआई की रिपोर्ट के आधार पर ही ईडी ने भी मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी
ईडी ने बताया कि चौटाला के बड़े बेटे अजय के खिलाफ 27.74 करोड़ रुपये और दूसरे बेटे अभय के खिलाफ भी 119 करोड़ रुपये की संपत्ति अज्ञात आय स्रोत से अर्जित करने का मामला चल रहा है। 

जांच के दौरान ओमप्रकाश चौटाला के दिल्ली, पंचकूला में अचल संपत्ति खरीदने और सिरसा में एक घर का निर्माण कराने के सबूत मिले हैं। बता दें कि 2013 में भी ईडी ने चौटाला की 46.96 लाख रुपये की संपत्ति अटैच की थी। इस मामले में एजेंसी ने पिछले साल जुलाई में आरोप पत्र दायर किया था।