आठवले का मिशन यूपी: बोले-सीट बंटवारे पर BJP से चल रही बात, 26 को सहारनपुर से करेंगे बहुजन कल्याण यात्रा की शुरुआत

रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया (आरपीआई) के राष्ट्रीय अध्यक्ष केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में उनकी पार्टी भाजपा के साथ मिल कर लड़ेगी। सीटों के बंटवारे को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से चल रही बातचीत में जल्द ही निर्णय ले लिया जाएगा। 26 सितंबर से आरपीआई बहुजन कल्याण यात्रा की शुरुआत सहारनपुर से होगी।

आठवले, बुधवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से मुखातिब थे। उन्होंने कहा कि भाजपा के साथ गठबंधन के बाद बसपा के वोट बैंक में सेंध लगाएंगे। आठवले ने उम्मीद जताई कि भाजपा उन्हें 10 से 12 सीटें दे सकती है। आठवले ने कहा कि उनकी योजना है कि अनुसूचित जाति एवं मुस्लिम बहुल सीटों पर पार्टी अपने प्रत्याशी लड़ाए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आम लोगों के हित में कई लाभार्थी परक योजनाएं चल रही हैं जिससे लोगों को काफी फायदा मिला है।

आठवले ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भारतीय जनता पार्टी मुस्लिमों के खिलाफ नहीं हैं। उनकी सरकार ने इस वर्ग के लिए काफी कुछ किया है।

किसान आंदोलन पर बात रखते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री किसानों के विरोधी नहीं हैं।

अभी भी 80 फीसद किसान सरकार के साथ हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ के काम काज को सराहा

आठवले ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश के कार्यकाल की सराहना की। कहा कि सीएम योगी के नेतृत्व में यूपी में गुंडाराज खत्म हुआ है। सभी जाति और वर्गो के लोगों के हितों की रक्षा की गई है। कोरोना नियंत्रण के लिए इस यूपी के कार्यो की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहना मिली है।

भूमिहीनों को मिले 5-5 एकड़ जमीन, थमेगा पलायन

आठवले ने कहा कि उनकी पार्टी यूपी सरकार से मांग करती है कि गांवों में जिन परिवारों के पास जमीन न हो, उन्हें पांच-पांच एकड़ जमीन दी जाए। इसके लिए सरकारी जमीन का उपयोग किया जाए।