आईपीएल दिल्ली ने कोलकाता को ईडन गार्डन्स पर 7 साल बाद हराया, धवन ने 97 रन बनाए

खेल डेस्क. आईपीएल के 26वें मैच में ईडन गार्डन्स पर दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को सात विकेट से हरा दिया। कोलकाता से मिले 179 रन के लक्ष्य को उसने 18.5 ओवर में तीन विकेट पर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही दिल्ली ने सात साल बाद ईडन गार्डन्स पर जीत दर्ज की। उसने पिछली बार कोलकाता को 2012 में हराया था। इस जीत के साथ श्रेयस अय्यर की टीम आठ अंक के साथ प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गई। वहीं, कोलकाता की टीम भी आठ अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है।

दिल्ली के लिए शिखर धवन 97 रन बनाकर नाबाद रहे। वे अपना पहला आईपीएल शतक नहीं बना सके। यह उनका 34वां अर्धशतक है। धवन ने 63 गेंद की पारी में 11 चौके और दो छक्के लगाए। ऋषभ पंत ने 31 गेंद पर 46 रन बनाए। दिल्ली को पहला झटका पृथ्वी शॉ के रूप में लगा था। वे 14 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर आउट हुए। आंद्रे रसेल ने श्रेयस अय्यर (6) को आउट किया।

शुभमन गिल ने अर्धशतकीय पारी खेली

इससे पहले कोलकाता ने 20 ओवर में सात विकेट पर 178 रन बनाए। उसके लिए ओपनर शुभमन गिल ने अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 39 गेंद पर 65 रन बनाए। आंद्रे रसेल 21 गेंद पर 45 रन बनाए। उन्होंने तीन चौके और चार छक्के लगाए। कोलकाता को पहली ही गेंद पर झटका लगा। इशांत शर्मा ने जोए डेनली को शून्य पर बोल्ड कर दिया। कगिसो रबाजा ने रॉबिन उथप्पा (28) को आउट किया। उथप्पा ने शुभमन गिल के साथ पहले विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की। नीतीश राणा 11 और कप्तान दिनेश कार्तिक सिर्फ दो रन बनाकर पवेलियन लौटे।

कोलकाता के क्रिस लिन और सुनील नरेन नहीं खेले

इससे पहले दिल्ली ने टीम में एक बदलाव करते हुए संदीप लमिछने की जगह कीमो पॉल को शामिल किया। वहीं, कोलकाता ने तीन बदलाव किए। उसने लॉकी फर्गुसन, जोए डेनली और कार्लोस ब्रैथवेट को टीम में शामिल किया। सुनील नरेन, हैरी गर्नी और क्रिस लिन को इस मैच में मौका नहीं मिला। दिल्ली के लिए क्रिस मॉरिस, कगिसो रबाडा और कीमो पॉल ने दो-दो विकेट लिए। इशांत शर्मा को एक सफलता मिली।

दोनों टीमें इस प्रकार है

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्ताान), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कॉलिन इनग्राम, क्रिस मॉरिस, अक्षर पटेल, राहुल तेवतिया, कीमो पॉल, कगिसो रबाडा, इशांत शर्मा।

कोलकाता नाइटराइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान, विकेटकीपर), रॉबिन उथप्पा, जोए डेनली, शुभमन गिल, नितिश राणा, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, लॉकी फर्गुसन।