अवैध धर्मांतरण और हवाला से विदेशी फंडिंग में मौलाना कलीम गिरफ्तार

यूपी एटीएस ने मुजफ्फरनगर के फुलत निवासी मौलाना कलीम सिद्दीकी को देशव्यापी धर्मांतरण का सिंडिकेट चलाने और हवाला से विदेशी फंडिंग के मामले में गिरफ्तार किया है। मेरठ से मुजफ्फरनगर जाते हुए मंगलवार रात को मौलाना कलीम समेत 5 लोगों को हिरासत में लिया गया था,

बताया कि पिछले 15 साल से यह काम जारी था और इसके लिए विदेशों से फंडिंग कराई जा रही थी। हवाला के जरिए भी पैसा लाया जा रहा था। मदरसों की आड़ में भी फंडिंग की जा रही थी। बताया कि धर्मांतरण के मामले में पूर्व में गिरफ्तार उमर गौतम को जिस संस्था से पैसा ट्रांसफर किया गया, उसी संस्था से मौलाना कलीम की संस्था को भी पैसा ट्रांसफर किया गया है। इसके अलावा करीब 3 करोड़ की रकम के ट्रांसफर होने के साक्ष्य मिले हैं, जिनमें से डेढ़ करोड़ बहरीन से भेजे गए हैं।

एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि इस मामले में जांच के लिए पुलिस की 6 टीमें लगाई गई हैं।

मंगलवार रात लोकेशन न मिलने से मचा था हड़कंप

मुजफ्फरनगर के रतनपुरी क्षेत्र के ग्राम फुलत के प्रसिद्ध मदरसे के प्रबंधक मौलाना कलीम का कई घंटे से मोबाइल फोन बंद होने और उनकी कोई लोकेशन नहीं मिलने से हड़कंप मच गया था। उनके साथ चार लोग और थे। किसी की भी देर रात तक लोकेशन नहीं मिली थी। मौलाना कलीम के जानकार मौलाना इदरीश का कहना है कि दिल्ली से वह फुलत मदरसे में आने के लिए निकले थे। रास्ते में वह मेरठ में एक निजी निमंत्रण पर पहुंचे थे और वहां से फुलत मदरसे के लिए रवाना हुए थे। इसके बाद से उनका मोबाइल फोन बंद रहा और उनकी लोकेशन नहीं मिल रही थी। वहीं, मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट में भी काफी लोग जमा हो गए थे।

अभिनेत्री सना खान का निकाह कराने पर आए थे काफी चर्चा में

पूर्व में मौलाना कलीम ने अभिनेत्री सना खान का निकाह भी कराया था। इसको लेकर काफी चर्चा बनी रही थी।