अलर्ट जारी, यूपी के इन इलाकों में आज और कल भारी बारिश के आसार

मौसम विभाग ने छह और सात सितम्बर को राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। रविवार पांच सितम्बर को मुरादाबाद, सम्भल और आसपास के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। कहीं-कहीं वज्रपात की भी आशंका है। सात सितम्बर को बांदा, लखीमपुर खीरी,रामपुर, बरेली, पीलीभीत, महोबा, ललितपुर और आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की सम्भाना जतायी गयी है।

प्रदेश में मानसून सामान्य है। बीते चौबीस घण्टों में पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर हल्की से सामान्य बारिश हुई या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ीं। जबकि पश्चिमी अंचलों में कई स्थानों पर बारिश हुई या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ीं। पूर्वी यूपी में कुछेक स्थानों पर भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश भी हुई। इस दरम्यान चित्रकूट के कर्बी में सबसे अधिक 12 सेण्टीमीटर बारिश रिकाॅर्ड की गयी। इसके अलावा प्रयागराज में नौ, प्रयागराज के करछना, सीतापुर के लहरपुर, लखनऊ में सात-सात, प्रतापगढ़ के पट्टी, कन्नौज, बिजनौर,बुलंदशहर, बागपत के बड़ौत में छह-छह से.मी.बारिश रिकाॅर्ड की गयी।

इसके अलावा प्रयागराज के छतनाग, बांदा, बिजनौर के चन्दनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ के मवाना, झांसी के मउरानीपुर, हमीरपुर के राठ, सहारनपुर के देवबंद में चार-चार सेण्टीमीटर बारिश रिकाॅर्ड की गयी।