अमावस्या स्नान: जानिए क्या है पुलिस का यातायात प्लान, हरकी पैड़ी के लिए ट्रैफिक रहेगा डायवर्ट

बुधवार सुबह 4 बजे से यातायात प्लान स्नान की समाप्ति तक लागू रहेगा। ट्रैफिक पुलिस ने बाहरी राज्यों से आने वाले वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था की है। साथ ही शहर के अंदरूनी मार्गों पर जाम से बचने को भी यातायात प्लान लागू किया है। अमावस्या स्नान के दिन बड़े पैमाने पर लोग पित्र विसर्जन को भी हरिद्वार पहुंचते हैं।

दिल्ली, मेरठ मुज्जफरनगर की ओर से हरिद्वार आने वाले ट्रैक्टर ट्राली व बस ऋषिकुल मैदान में पार्क होंगे। छोटे वाहनों कार व जीप हरिराम इंटर कालेज मैदान, गड्ढा पार्किंग, रोडीबेलवाला व पंतद्वीप पार्किंग में पार्क किए जाएंगे। बिजनौर और नजीबाबाद की ओर से आने वाले ट्रैक्टर ट्राली व बस बैरागी कैंप पार्किंग मैदान में पार्क होंगे। देहरादून-ऋषिकेश की ओर से आने वाले ट्रैक्टर ट्राली और बसें जयराम मोड़ कट से टर्न कराकर पंतद्वीप पार्किंग में खड़ी की जाएंगी।

शहर के अंदर ये रहेगा लागू यातायात प्लान

तुलसी चौक की ओर लोकल पब्लिक वाहनों को छोड़कर बाहरी राज्यों के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। शिवमूर्ति चौक अंदर से ऑटो, विक्रम, ई रिक्शा वाहन तुलसी चौक की ओर प्रतिबंधित रहेंगे।

नारायणी शिला पर उमड़ा सैलाब

अमावस्या और आखिरी पित्र विसर्जन के दिन के लिए मायापुर स्थित नारायणी शिला में मंगलवार रात से ही लोगों की लंबी लाइन लगनी शुरू हो गई थी। नगर निगम परिसर में मेला लगाया गया था।