अब शनिवार को भी खुलेंगे बाजार, 6 से 8 तक की कक्षाएं एक सितंबर से, कोचिंग संस्थानों की बंदी खत्म

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि प्रदेश में अब केवल रविवार को ही कोरोना कर्फ्यू रहेगा जबकि नाइट कर्फ्यू रोज रात 10 बजे से अगले दिन सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा। 

प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू से अब शनिवार को भी राहत मिल गई है। बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद आगे से शनिवार को कोरोना कर्फ्यू हटाने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कक्षा 6 से 8 तक के जूनियर हाई स्कूलों में एक सितंबर से कक्षाओं के संचालन के निर्देश दिए हैं। कोचिंग संस्थानों को भी तत्काल प्रभाव से खोलने का फैसला किया गया है।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि प्रदेश में कोरोना के तेजी से कम होते मामलों को देखते हुए ये निर्णय लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब केवल रविवार को ही कोरोना कर्फ्यू रहेगा। जबकि नाइट कर्फ्यू रोज रात 10 बजे से अगले दिन सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि छूट के दौरान भी कोविड-19 गाइडलाइन का शत प्रतिशत पालन करना होगा। इसमें मास्क की अनिवार्यता और दो गज की दूरी जरूरी रहेगी। कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए ही कोचिंग संस्थान खोले जाएंगे। इन संस्थानों के मुख्य द्वार पर कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना जरूरी होगी।