अगले 24 घंटे लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, हल्द्वानी-भवाली-कर्णप्रयाग हाईवे 15 घंटों से बंद

मौसम के बदले मिजाज के चलते मैदान से लेकर पहाड़ तक अगले 24 घंटे में बहुत भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में राज्य के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होगी।

गंगोत्री और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग सुवारू 

देहरादून में शुक्रवार रात से शनिवार सुबह तक रुक-रुक कर बारिश जारी है। मसूरी शहर में शनिवार को बादल छाए रहे। यहां शुक्रवार देर रात से बारिश हो रही थी। डोईवाला में भी रुक-रुक कर बारिश हो रही है। गंगोत्री और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात हेतु सुचारू हैं। हरिद्वार में फिलहाल बादल छाए हैं। यहां शुक्रवार रात भर बारिश होती रही। चीन-भारत सीमा को जोड़ने वाला जोशीमठ-मलारी हाईवे पिछले आठ दिनों से बंद पड़ा है।

वहीं अगले 24 घंटों में कई ऐसे इलाके हैं जहां भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। राज्य के पर्वतीय इलाकों में तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है। वहीं, राजधानी दून व आसपास के इलाकों में भी अगले 24 घंटे में तेज गर्जना के साथ कई दौर की बारिश हो सकती है।

वीरभट्टी में बैली ब्रिज के पास भूस्खलन होने से मार्ग बंद

हल्द्वानी-भवाली-कर्णप्रयाग हाईवे वीरभट्टी में बैली ब्रिज के पास शुक्रवार को भूस्खलन होने से पिछले 15 घंटे से मार्ग बंद है। शनिवार सुबह नौ बजे से यहां मार्ग खोलने के लिए जेसीबी मशीन लगाई गई है। 

हल्द्वानी-भीमताल-भवाली-रानीखेत मार्ग की तरह ही हल्द्वानी-ज्योलीकोट-भवाली-रानीखेत मोटर मार्ग भी कुमाऊं के पर्वतीय जिलों को जोड़ने वाली लाइफ लाइन है। इस मार्ग के बंद होने से रसद, गैस सिलिंडर और अन्य सामग्री की पहाड़ों के लिए सप्लाई में दिक्कतें आ रहीं हैं।