अगर आपके ड्रेस या ब्लाउज की जिप हो गई है खराब तो ये ट्रिक्स आएंगे काम-

ल़ड़कियों की ड्रेस में जिप जरूर लगी होती है। ड्रेस को फिटिंग और सही शेप देने के लिए कभी साइड तो कभी बैक पर जिप लगा दी जाती है। यहां तक कि इन दिनों डिजाइनर ब्लाउज में भी जिप लगाया जाता है। ऐसे में अगर जिप कभी खराब हो गई या अटक-अटक कर बंद होना शुरू हो गई तो महिलाएं उस कपड़े को पहनना बंद कर देती है। अपने पसंदीदा कपड़े को अगर आप केवल जिप की वजह से पहनना छोड़ चुकी हैं तो एक बार इन ट्रिक्स को जरूर आजमाएं।
करें साबुन का इस्तेमाल जिप को साबुन की मदद से ठीक कर सकती हैं। बस घर में रखे किसी साबुन को जिप के दांतों पर रगड़ें। साबुन की मदद से जिप स्मूद हो जाती है और आसानी से बंद होना शुरू हो जाती है। तीन से चार बार जिप को बंद कर और खोलकर देख लें कि जिप ठीक हो गई तो फिर उस पर लगे साबुन को कपड़े से साफ कर दें।
पेंसिल से ठीक करें
पेंसिल की मदद से ठीक कर सकती हैं। पेंसिल को कटर से छीलकर शार्प कर लें। फिर इस पेंसिल को लेकर जिप के दातों पर रगड़ें। थोड़ी देर में जिप आराम से बंद होने और खुलने लगेगी।
पेट्रोलियम जेली
पेट्रोलियम जेली को भी लगा सकती हैं। इसकी मदद से जिप अच्छे से बंद होने और खुलने लगेगी। इसके लिए बस थोडी सी पेट्रोलियम जेली को लेकर इसे जिप के दांतों पर रगड़ें। कुछ ही देर में जिप ठीक हो जाएगी।
नेलपेंट लगाएं
अगर जिप की पुरानी होकर घिस गई है और उसका कड़ापन खत्म हो गया है तो नेलपेंट लगाकर सूखने दें। उसके बाद चेन को बंद करें। आसानी से बंद होने लगेगी।