जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड हमला, चार नागरिक घायल

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के दम्हाल हांजीपोरा कुलगाम में बुधवार को चार लोग एक आतंकी हमले में जख्मी हो गए। फिलहाल, किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। पुलिस ने हमले के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए आतंकियों की धरपकड़ के लिए एक तलाशी अभियान चलाया है।

जानकारी के अनुसार, आतंकियों ने दोपहर करीब सवा बारह बजे दम्हाल हांजीपोरा पुलिस स्टेशन को निशाना बनाते हुए उस पर ग्रेनेड फेंका। लेकिन ग्रेनेड थाने के बाहर सड़क पर गिरा और एक जोरदार धमाके के साथ फट गया। विस्फोट होते ही वहां अफरा-तफरी फैल गई। लोग अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों की तरफ भागे। इस बीच, पुलिस व अर्द्धसैनिकबलों ने भी पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली।

जवानों ने वहां जमीन पर पड़े चार जख्मी लोगों को उसी समय उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। घायलों की पहचान अयाज अहमद बट, सब्जार अहमद हज्जाम, बिलाल अहमद खटाना, रियाज बट, सब्जार अहमद बट और बिलाल खटाना के रुप में हुई है। अस्पताल में घायलों का उपचार कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि अयाज के चेहरे पर, सब्जार के गले में, बिलाल के बाएं बाजू में और रियाज के सीने व शरीर के अन्य हिस्सों में ग्रेनेड से निकले छर्रों ने जख्म पहुंचाए हैं। सभी घायलों की हालत खतरे से बाहर है।

विस्फोट में लिप्त आतंकियों को पकड़ने के लिए पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के एक संयुक्त कार्यदल ने पुलिस स्टेशन के आस-पास के इलाकों की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान भी चलाया है। लेकिन खबर के लिखे जाने तक इस हमले में लिप्त किसी आतंकी या उनके साथी को पकड़े जाने की सूचना नहीं थी।
संबंधित अधिकारियों की मानें तो यह ग्रेनेड हमला जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने किया है।