उत्तराखंड: हिमपात और ओलावृष्टि हिमपात का अलर्ट-अगले 24 घंटे में उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में भारी हिमपात

मौसम विज्ञान केंद्र ने संभावना जताई है कि अगले 24 घंटे में उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ में कहीं कहीं भारी हिमपात हो सकता है। जबकि मसूरी, चकराता और धनोल्टी में भी हिमपात होने की संभावना है। देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, चपांवत और यूएसनगर में ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया पश्चिमी विक्षोभ के चलते उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में भारी हिमपात होने की चेतावनी है। मसूरी, चकराता व धनोल्टी में हल्का हिमपात हो सकता है। इस दौरान तेज हवायें चल सकती हैं। दून में हल्की बूंदाबांदी, ठिठुरन बढ़ी: देहरादून। राजधानी में रविवार को हल्की बूंदाबांदी होती रही। घने बादल लगने के कारण न्यूनतम तापमान में आंशिक बढ़ोतरी दर्ज हुई। लेकिन ठिठुरन फिर भी रही। शहर के विभिन्न इलाकों में दिन में भी अलाव जलते रहे।

मसूरी में बर्फ के फाहे गिरेे पर्यटकों के चेहरे खिले 
मसूरी। मसूरी और लालटिब्बा में रविवार शाम लगभग साढ़े पांच बजे बर्फ की फाहे गिरने शुरू हुए। इससे पर्यटकों के साथ-साथ स्थानीय निवासियों के चेहरे खिल उठे। हालांकि बर्फ के फाहे एक-दो मिनट ही गिरे। इससे वहां तापमान में खासी गिरावट आ गई। पर्यटक भी काफी पहुंचे।