गाजियाबाद: रिपोर्ट दर्ज नहीं की तो थाने के सामने बांधी भैंस, पोस्टर लगाकर किया हाइवोल्टेज ड्रामा

गाजियाबाद के साहिबाबाद के वैशाली निवासी साध्वी कंचन गिरी अपने समर्थकों के साथ मंगलवार को इंदिरापुरम थाने पहुंची। थाने के गेट पर भैंस बांधकर प्रदर्शन किया। भैंस की पीठ पर ‘भैंस ढूंढने वाली पुलिस देशद्रोही के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज नहीं कर रही है’ का पोस्टर लगाया था।

साध्वी का आरोप है कि उन्होंने एएमयू के एक छात्र पर आतंकवादियों का समर्थन करने और देश विरोधी बातें करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज करने की मांग कर तहरीर दी थी। पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।
मंगलवार दोपहर करीब 12:30 बजे वैशाली सेक्टर-5 निवासी साध्वी कंचन गिरी अपने 10 समर्थकों के साथ इंदिरापुरम थाने पहुंची। उन्होंने थाने के गेट पर भैंस बांध दी और प्रदर्शन किया।
साध्वी का आरोप है कि बीती 19 नवंबर को नोएडा सेक्टर-63 स्थित एक टीवी चैनल की डिबेट में वह अपने आवास से लाइव पर थीं। डिबेट में शामिल एएमयू का एक छात्र आतंकी बुरहान वानी व अन्य आतंकियों के समर्थन में बातें कर रहा था।
उसने एक नक्शा भी दिखाया, जिसमें कश्मीर को भारत से अलग दर्शाया गया था। उनका आरोप है कि छात्र देश विरोधी बातें कर रहा था। उन्होंने विरोध किया तो छात्र ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। 20 नवंबर को उन्होंने इंदिरापुरम थाने में तहरीर दी।

पुलिस ने तहरीर की कॉपी पर मुहर लगाकर दे दी। उनका आरोप है कि इंदिरापुरम पुलिस ने रिपोर्ट नहीं दर्ज की और अब उनसे कह रही है कि मामला नोएडा के फेज-3 थाने का है। वहां पर जाकर रिपोर्ट दर्ज कराएं।
साध्वी का अरोप है कि आजम खां की भैंस तलाशने वाली पुलिस आतंकवाद का समर्थन करने वाले छात्र पर रिपोर्ट नहीं दर्ज कर रही है। थाने पर पूरा ड्रामा होता देख पुलिसकर्मियों ने उन्हें फटकार लगाना शुरू कर दिया।
उधर, एसएचओ इंदिरापुरम नजीर खान का कहना है कि शिकायत लेकर मामले की जांच की गई। टीवी चैनल का आफिस नोएडा में है। साध्वी केवल यहां रहती हैं, इसलिए उन्हें नोएडा के थाने में जाकर शिकायत देने के लिए कहा गया है।