2 साथियों के साथ 75 हजार का कुख्यात इनामी गैंगस्टर अनिल दुजाना दिल्ली में गिरफ्तार

यूपी के टॉप मोस्ट वांटेड गैंगस्टर 75 हजार के इनामी बदमाश अनिल दुजाना को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मंडावली से दबोच लिया। गौतमबुद्ध नगर जिले के दुजाना गांव निवासी अनिल दुजाना के साथ गिरफ्तार हुए आरोपियों में दिल्ली के मयूर विहार निवासी रकम सिंह और गौतमबुद्ध नगर के मिलक खटाना गांव निवासी सचिन गुर्जर शामिल हैं। इन दोनों पर भी कई संगीन आपराधिक मामलों में शामिल होने का आरोप है। अनिल दुजाना की गिरफ्तारी पर नोएडा पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था, जबकि बुलंदशहर में भी एक हत्या के मामले उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

दो साथियों के साथ यमुनापार के मंडावली इलाके में है। सूचना के आधार पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो वहां बदमाश सचिन गुर्जर को एक कार में देखा गया। पुलिस ने उसे एक पिस्टल के साथ धर दबोचा।पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया कि वर्ष 2020 में संपत्ति विवाद में विरोधी सुंदर भाटी गिरोह के बदमाशों ने अनिल के करीबी राहुल की हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

 वर्ष-2002 से ही अनिल दुजाना आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहा है। 2002 में उसने पहली बार पहलवान हरबीर की हत्या की थी। इसके बाद उसने हत्या, हत्या प्रयास, जबरन उगाही, लूट और आर्म्स एक्ट की 60 से अधिक वारदातों को अंजाम दिया। दुजाना के साथी सचिन गुर्जर के खिलाफ हत्या, लूट और जबरन उगाही के 10 मामले दर्ज हैं। वह दिसंबर 2019 में जेल से छूट कर आया था।