कानपुर और आसपास के जिलों में कोरोना की दूसरी लहर खत्म होने के बाद खुले स्कूल-कॉलेज

कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बाद पहली बार कक्षा 9 से 11 तक के स्कूल खुल गए हैं। स्कूलों में बच्चों का ताली बजाकर स्वागत किया गया।

कानपुर और आसपस के जिलों में कोरोना के लंबे अंतराल के बाद स्कूल और कॉलेज आज सोमवार से गुलजार हो गए। सभी स्कूल कॉजेल कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ खोले गए हैं। सीबीएसई, आईसीएसई और यूपी बोर्ड के नवीं से 12वीं तक के स्कूल खोले गए हैं।

आज से डिग्री कॉलेज में भी चहल-पहल देखने को मिली। स्कूल कॉलेज पहुंचे छात्र छात्राओं को फूल और सैनिटाइजर से स्वागत किया गया। वहीं कई स्कूलों का कहना है कि रक्षाबंधन का पर्व होने के बाद ही बच्चों को आने की परमीशन दिया जाएगा।

कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बाद पहली बार कक्षा 9 से 11 तक के स्कूल खुल गए हैं। स्कूलों में बच्चों का ताली बजाकर स्वागत किया गया। अभी आधी क्षमता के साथ बच्चे स्कूल बुलाए हैं। मास्क की अनिवार्यता की गई। हाथों को सैनिटाइज करके प्रवेश दिया गया।

उरई में करीब पांच माह बाद सोमवार से जिले के कक्षा 8 से 12 तक के स्कूल कालेज खोले गए। पचास फीसदी छात्र-छात्राओं को ही बुलाने का नियम बनाया गया है। कक्षाओं में छात्र सामाजिक दूरी के साथ बैठे। डकोर के कुसमिलिया ग्राम में छात्र छात्राओं को सेनेटाइजर भी कराया गया। शिक्षकों की संख्या भी पर्याप्त रही।इसी तरह शहर के भी स्कूलों में महीनों बाद चहल पहल दिखाई दी।