भारी छूट से ठेकों पर लगी लंबी कतार, दिल्ली में शराब की एक बोतल खरीदने पर एक फ्री..

शराब की दुकानों पर बीते शनिवार को लंबी कतारें देखी गईं क्योंकि कुछ आउटलेट्स ने शराब के विभिन्न ब्रांडों पर भारी छूट की पेशकश की थी। जहांगीरपुरी, शाहदरा और मयूर विहार सहित शहर के कुछ हिस्सों में शराब की दुकानों ने कुछ आईएमएफएल ब्रांडों पर 35 प्रतिशत तक की छूट की पेशकश की।

पूर्वी दिल्ली में शराब की दुकान के एक कर्मचारी ने कहा कि शराब की दुकानों को मार्च के अंत तक अपना स्टॉक खत्म करना होगा क्योंकि नए वित्तीय वर्ष में लाइसेंस का नवीनीकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा, “कुछ ब्रांड ऐसे भी हैं जिनकी बिक्री ठीक नहीं रही। दुकानदार ऐसे ब्रांडों ‘एक खरीदें, एक मुफ्त पाएं’ जैसे ऑफर से उनका निपटान करना चाहते हैं।”

शराब कारोबार के एक जानकार ने बताया कि रेट में कटौती से लोगों ने बड़ी मात्रा में खरीदारी की। उन्होंने कहा, “हरियाणा और उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती शहरों के करीब स्थित दुकानों में अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए खुदरा विक्रेताओं के बीच प्रतिस्पर्धा के कारण भीड़ अधिक थी।”

खुदरा विक्रेता न केवल 30-40% की छूट दे रहे हैं, बल्कि वे कुछ ऐसे ऑफ़र भी लेकर आ रहे हैं, जिनकी पहले अनुमति नहीं थी। सरकार कुल 849 नई शराब की दुकानें खुलने वाली है। 600 के करीब ने अब तक काम करना शुरू कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक जल्द ही 50 और दुकानें खुलने की उम्मीद है।