कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दिसंबर के अंत में गांधी मैदान में रैली करेंगे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दिसंबर के अंत में पटना आएंगे। यहां गांधी मैदान में उनकी रैली होगी। राहुल की रैली की तिथि और तैयारी को लेकर बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने रविवार की शाम सदाकत आश्रम में सलाहकार समिति के सदस्यों संग साढ़े तीन घंटे की मैराथन बैठक की। इस दौरान जिला और ब्लॉक स्तर पर संगठन की मजबूती पर जोर दिया गया।

कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय पर शाम छह बजे शुरू हुई बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष की आगामी रैली को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। पार्टी सूत्रों की मानें तो नवंबर तक राहुल गांधी की राजस्थान, मध्यप्रदेश सहित पांच प्रदेशों के विधानसभा चुनावों में व्यस्तता के चलते दिसंबर के अंत में रैली कराने पर सहमति बनी। यदि किसी कारणवश दिसंबर के अंत में रैली नहीं हुई तो फिर इसे 15 जनवरी के आसपास कराने पर भी बैठक में चर्चा हुई। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा, पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार, डॉ. शकील अहमद, सदानंद सिंह, अवधेश सिंह, डॉ. ज्योति, अनिल शर्मा, चंदन बागची सहित अन्य शामिल रहे।

नदारद दिखे चारों कार्यकारी अध्यक्ष
कांग्रेस के चारों कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी, अशोक राम, श्याम सुंदर सिंह धीरज और समीर सिंह का रविवार को नदारद रहना चर्चा का विषय रहा। यह चारों अध्यक्ष न तो एसके मेमोरियल हाल में आयोजित पूर्व सीएम डॉ. श्रीकृष्ण सिंह के जयंती समारोह में नजर आए और न ही शाम को सदाकत आश्रम में होने वाली बैठक में दिखे। इसे लेकर तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है। एसके मेमोरियल हाल में पार्टी विधान मंडल दल के नेता सदानंद सिंह भी नहीं दिखे।