प्रियंका की कांग्रेस नेताओं को हिदायत, आपसी गिले-शिकवे भुला पार्टी को जिताएं

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रविवार को यहां पार्टी नेताओं के साथ लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर दिन भर बैठक की। उन्होंने सभी नेताओं से आपसी गिले-शिकवे भुला कर पार्टी प्रत्याशियों को जिताने में जुट जाने को कहा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की जीत के लिए लग जाइये। उन्होंने आंगनबाड़ी, आशा बहू, शिक्षा मित्र से लेकर आलू किसान तक करीब डेढ़ दर्जन प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं की भी जानकारी ली। साथ ही, कांग्रेस की तरफ से हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया। लगभग 9 घंटे की मैराथन बैठकों के बाद वह प्रयागराज के लिए रवाना हो गईं, जहां से उन्हें 18 मार्च को नदी मार्ग से प्रचार यात्रा प्रारम्भ करनी है। .

हवाई अड्डे पर स्वागत : प्रियंका के लखनऊ पहुंचने पर प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर, नसीमुद्दीन सिद्दीकी व सिराज मेहंदी आदि पार्टी नेताओं ने स्वागत किया। वहां से वह सीधे प्रदेश कांग्रेस दफ्तर पहुंचीं।.

सुबह से जम गए कार्यकर्ता : प्रियंका के आने से बहुत पहले से ही कार्यकर्ता-नेता पार्टी दफ्तर पर पहुंचना शुरू हो गए थे। इसमें बड़ी संख्या महिला नेताओं-कार्यकर्ताओं की थी। सुबह नौ बजे से वहां जमीं महिलाएं शाम को उनसे मिलने के बाद ही हटीं। महिलाओं ने सेल्फी भी ली। बैठकें खत्म करने के बाद प्रियंका जब निकलीं तो उन्होंने लगभग वहां मौजूद सभी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। .

मीडिया टीम को दीं हिदायतें : प्रियंका ने लोकसभा चुनाव के लिए नवगठित मीडिया टीम से भी मुलाकात की। उन्होंने टीवी-चैनलों पर जाने वाले पैनलिस्टों और प्रवक्ताओं से पार्टी का पक्ष मजबूती से रखने के लिए कहा। उन्होंने भाजपा सरकार की नाकामियों को उजागर करने और आक्रामक पलटवार करने के लिए कहा।.

प्रियंका से मिले कई प्रतिनिधिमंडल बोलीं- अपने हक के लिए लड़ो

प्रियंका से मुलाकात करने वालों में आलू उत्पादक किसान संगठन, गन्ना उत्पादक, चीनी मिल, बन्द पड़ी चीनी मिल, शिक्षा मित्र, अनुदेशक, बी.पीएड. अभ्यर्थियों, आंगनबाड़ी कार्यकत्र्री, आशा बहू, रसोइया, शिक्षा अनुप्रेरक, ग्राम रोजगार सेवक, जनसेवा केन्द्र, गैर सरकारी संगठन, पुरानी पेंशन बहाली के लिए संघर्ष कर रहे प्रतिनिधिमंडल, मुसहर समाज का प्रतिनिधिमंडल, उर्दू शिक्षक, मदरसा विज्ञान शिक्षक व 68,500 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों का प्रतिनिधिमंडल, 12460 बीटीसी शिक्षक भर्ती के प्रतिनिधिमंडल से लेकर टी.ई.टी. शिक्षक भर्ती प्रतिनिधिमंडल और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों महराजगंज, गोण्डा, कुशीनगर, बहराइच से आये प्रतिनिधिमंडल शामिल थे। प्रियंका ने उनके दर्द को सहानुभूतिपूर्वक सुना और कहा कि आप अपने हक और अधिकार के लिए लड़िए। कांग्रेस आपकी समस्या के समाधान के लिए कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। मेनीफेस्टो में भी इन बिन्दुओं को शामिल किया जायेगा।.

रणनीति : कांग्रेस हर मतदाता तक पहुंचेगी 

लोकसभा चुनाव प्रचार में अधिक से अधिक मतदाताओं तक पहुंचने के लिए कांग्रेस कई स्तरीय रणनीति अपनाएगी। चुनिंदा सीटों पर पार्टी ने हर मतदाता तक पहुंचने का लक्ष्य तय किया है। इसके लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के विभिन्न विभागों और संगठनों को जिम्मेदारी दी गई है। विभागों से कहा गया है कि वह अपनी जिम्मेदारी वाली सीट पर प्रचार शुरु कर दे। चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी डेढ़ सौ से अधिक सीट पर प्रचार करेंगें। उनकी कोशिश होगी कि वह लोकसभा की हर तीसरी सीट तक पहुंचे। ताकि, आसपास की दोनों सीट के मतदाताओं तक भी अपनी बात पहुंचा सके। इसके लिए पार्टी रणनीतिकार चुनाव प्रचार का खाका तैयार करने में जुटे हैं। इन रैलियों के साथ राहुल गांधी गठबंधन के सहयोगियों के साथ भी संयुक्त जनसभा करेंगे। .