ट्रंप ने हिंदी में किया ट्वीट-हम रास्ते में हैं, कुछ ही घंटों में हम सबसे मिलेंगे|

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत पहुंचने से पहले हिंदी में ट्वीट किया,’हम भारत आने के लिए तत्पर हैं। हम रास्ते में हैं, कुछ ही घंटों में हम सबसे मिलेंगे!’ ट्रंप की अगवानी के लिए पीएम मोदी अहमदाबाद पहुंच गए हैं। पीएम मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ एक रोड शो करेंगे और आज मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में भाग लेंगे। इस कार्यक्रम में वह 1,00,000 से अधिक लोगों की विशाल भीड़ को संबोधित करेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ आज दोपहर में गुजरात पहुंचेंगे।

ट्रंप ने कहा- कुछ ही घंटों में हम सबसे मिलेंगे

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत दौरे पर पहुंचने से ठीक पहले एक और ट्वीट किया है। ट्रंप ने हिंदी में ट्वीट करते हुए लिखा, हम भारत आने के लिए तत्पर हैं। हम रास्ते में हैं, कुछ ही घंटों में हम सबसे मिलेंगे।

आगरा- ताजमहल क्षेत्र में अर्धसैनिक बलों की तैनाती

अमेरिका राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप भारत दौरे पर आगरा भी जाएंगे। वह ताजमहल का दीदार करेंगे।राष्ट्रपति की यात्रा से पहले सुरक्षा व्यवस्था पर आगरा के एसपी रोहन पी बोत्रे ने कहा कि ताज महल क्षेत्र को सुरक्षित किया गया है। ताजमहल क्षेत्र में अर्धसैनिक बलों की तैनाती होगी और उसके अंदर नागरिक बल और सीआईएसएफ की तैनाती होगी। यहां तक ​​कि एनएसजी और एटीएस भी यहां आए हैं।उन्बोंने कहा अमेरिका की सुरक्षा एजेंसियों और भारतीय एजेंसियों के बीच उचित समन्वय है।

दो दिवसीय भारत यात्रा पर डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज दो दिवसीय यात्रा पर भारत आएंगे। यह उनका भारत का पहला आधिकारिक दौरा होगा।  वह भारत का दौरा करने वाले सातवें अमेरिकी राष्ट्रपति होंगे। ट्रंप के साथ अमेरिका की प्रथम महिला और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप और बारह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल होगा। इसमें अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन, वाणिज्य सचिव विल्बर रॉस और ऊर्जा सचिव डैन ब्रोइलेट सहित अन्य शामिल हैं।

admin surya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *