द. अफ्रीकी महिला टीम ने तोड़ा भारतीय टीम का रिकॉर्ड, ठोक डाले इतने रन

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम ने इस टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर अपने नाम दर्ज कर लिया है। दक्षिण अफ्रीकी टीम ने थाईलैंड के खिलाफ कैनबेरा के मनुका ओवल मैदान पर 20 ओवर में तीन विकेट पर 195 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से लिजेले ली ने 60 गेंद पर 101 रनों की पारी खेली, जबकि सुने लूस ने 41 गेंद पर नॉटआउट 61 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीकी बैटर्स ने थाईलैंड की गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

इस तरह से दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम का रिकॉर्ड तोड़ डाला है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 2018 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 विकेट पर 194 रन बनाए थे। आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में यह महज तीसरा मौका है, जब किसी टीम ने 190 से ज्यादा रनों का स्कोर बनाया है। तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम है, जिसने 2014 में आयरलैंड महिला टीम के खिलाफ 4 विकेट पर 191 रन बनाए थे।

दक्षिण अफ्रीकी टीम ने थाईलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। 13 रनों के स्कोर पर टीम को डेन वैन नीकर्क के रूप में पहला झटका लगा। नीकर्क 2 रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद ली और लूस ने मिलकर बड़े स्कोर की नींव रखी। इन दोनों के बीच 131 रनों की साझेदारी हुई। 15.6 ओवर में लीग 101 रन बनाकर आउट हुईं। क्लोए ट्रियॉन ने 11 गेंद पर 24 रनों की पारी खेली।

admin surya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *