पाकिस्तान में सीरीज कराने के लिए भारतीय दिग्गज ने की मदद, बांग्लादेश हुआ राजी

नई दिल्ली पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए मंगलवार को राहत की खबर आई। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने पर हामी भर दी है। जनवरी से अप्रैल के बीच बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान में टी20, टेस्ट और वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए राजी हो गई है। दोनों देशों के बीच इस सीरीज को संभव कराने में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन शशांक मनोहर का काफी हाथ रहा।

लंबी जद्दोजहद के बाद आखिरकार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश को अपने यहां आकर टेस्ट सीरीज खेलने पर राजी कर लिया है। पीसीबी की इस जीत में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर की भूमिका अहम रही। मंगलवार को दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड की बैठक दुबई में हुई यहां शशांक भी मौजूद रहे। जानकारी के मुताबिक उन्होंने ही अलग अलग महीनों में सीरीज खेलने का प्रस्ताव रखा जिसपर दोनों देशों की सहमति बनी।

पीसीबी की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया, दुबई में मंगलवार की दोपहर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन शंशांक मनोहर द्वारा इस प्रकिया को सुचारू रूप से संचालित किया गया।

पीसीबी के सीईओ ने बताया, “मैं खुश हूं कि सीरीज को लेकर चल रही बात अब खत्म हो चुकी है और हम अब मैच के सफलतापूर्वक आयोजन की तैयारी कर सकते हैं।”

बांग्लादेश के पाकिस्तान दौरे का कार्यक्रम 

बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान के साथ तीन टी20, दो टेस्ट और एकमात्र वनडे मैच खेलने पर राजी हो गया है। यह मुकाबले तीन अलग अलग महीनों में खेले जाने का प्रस्ताव है। जनवरी से अप्रैल के बीच यह मुकाबले खेले जाएंगे।

लाहौर में 24 से 27 जनवरी के बीच तीन टी20 मुकाबले खेले जाएंगे।

इसके बाद फरवरी में बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी जहां 7 से 11 फरवरी के बीच पहला टेस्ट खेला जाएगा। एक टेस्ट खेलने के बाद टीम बांग्लादेश रवाना हो जाएगी। इसके बाद 3 अप्रैल को दोनों देशों के बीच एक मात्र वनडे मैच खेला जाएगा। 5 से 9 अप्रैल के बीच पाकिस्तान के साथ कराची में दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी।

 

admin surya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *