Odisha: गिरिराज सिंह बोले, राहुल व ओवैसी के बहकावें में न आएं मुसलमान, CAA से खतरा नहीं

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर भ्रम और भय की स्थिति से लोगों को उबारने की कोशिश में जुटी भाजपा के केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि भारत में रहने वाले मुसलमानों को इस कानून से डरने की कोई जरूरत नहीं। देश में सक्रिय टुकड़े-टुकड़े गैंग इस कानून को लेकर भ्रम और भय पैदा कर रहे हैं। राहुल गाधी और ओवैसी जैसे नेता इस कानून पर राजनीति कर रहे हैं और पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं।

शनिवार के अपराह्न स्थानीय म्यूनिसिपल्टी चौक समीप गंगाधर मंडप में संबलपुर भाजपा की ओर से आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय पशुपालन, डेयरी एवं मत्स्य पालन मंत्री सिंह ने कहा कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बंगलादेश में लाखों की संख्या में भारतवंशी हैं और अत्याचार का शिकार हो रहे है। ऐसे भारत वंशियों को अपने देश वापस लाने और भारत में घुसपैठ कर रहने वाले गैर भारतीयों को देश से बाहर करने के लिए नागरिकता संशोधन कानून लाया गया है जिसका विरोध विपक्ष के नेता कर रहे हैं और लोगों को भ्रमित और भयभीत किया जा रहा है। इस कानून से भारत में रहने वाले मुसलमानों का कोई नुकसान नहीं है और ना ही उन्हें इससे डरने की जरूरत है।

केंद्रीय मंत्री सिंह ने बताया कि देश विभाजन के समय अगर पाकिस्तान में रहने वाले हिंदू भारत आ जाते और यहा के मुसलमान पाकिस्तान चले जाते तो इस कानून को लाने की जरूरत नहीं पड़ती। आजादी के बाद देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और पाकिस्तान के लियाकत खान के बीच 1950 में एक समझौता हुआ था। इस समझौते के तहत पाकिस्तान में रहने वाले हिंदू, सिख, ईसाई और बौद्ध धर्म के लोगों को सुरक्षा नहीं मिली। हिंदुओं का धर्म परिवर्तन किया गया और उनकी बहू-बेटियों की इज्जत लूटी गई। इसी वजह से पाकिस्तान में अब हिंदुओं की आबादी 23 फीसद से घटकर 3 फीसद रह गई है। काग्रेस के इस पाप को भाजपा धोने की कोशिश कर रही है और इसी वजह से नागरिकता संशोधन कानून पास किया गया है ताकि भारत वंशियों को अपने देश में न्याय मिल सके। उन्होंने यह भी सवाल खड़ा किया कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बंगलादेश के मुसलमानों को पनाह देने के लिए 50 से अधिक देश हैं। ऐसे में पाकिस्तान में रहने वाले हिंदू जाएं तो आखिर कहा जाएं।

मंत्री गिरिराज ने कहा कि देश में जहा जहा टुकड़े-टुकड़े गैंग हैं वहा नागरिकता संशोधन कानून का विरोध किया जा रहा है। लेकिन मोदी सरकार इससे पीछे नहीं हटेगी। ऐसे ही गैंग ने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी को अपनी राजनीति का अखाड़ा बना दिया है। देशहित के खिलाफ बोलने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। देश में रहने वालों को भारत माता की जय और वंदे मातरम कहना ही पड़ेगा। इस जनसभा में संबलपुर सासद नितेश गंगदेव, बरगढ़ सासद सुरेश पुजारी, कालाहाडी सांसद सह प्रदेश अध्यक्ष बसंत पंडा, संबलपुर विधायक जयनारायण मिश्र, रेंगाली विधायक नाउरी नायक, पूर्व विधायक रविनारायण नायक, राधारानी पंडा सहित जिला परिषद अध्यक्ष राधेश्याम बारिक, भाजपा जिलाध्यक्ष गिरीश पटेल, पूर्व जिला अध्यक्ष रामचंद्र मेहेर, प्रदेश प्रवक्ता गोविंद अग्रवाल, दिलीप मल्लिक प्रमुख शामिल रहे।

admin surya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *