मकर संक्रांति 2020: JDU के भोज में लालू को झटका, RJD MLA ने तेजस्‍वी का खुलकर किया विरोध

पटना  : बिहार में मकर संक्रांति के अवसर पर आयोजित भोज में सियासी दलों की खिचड़ी भी पकती रही है। सियासत के समीकरण भी बनते-बिगड़ते रहे हैं। हालांकि, राजनीतिक दल ऐसे आयोजनों को सामाजिक बता इससे इनकार भी करते रहे हैं। ताजा मामला राष्‍ट्रीय जनता दल  के विधायक फराज फतमी का है। उन्‍होंने जनता दल यूनाइटेड  के प्रदेश अध्‍यक्ष वश्‍िाष्‍ठ नारायण सिंह  द्वारा आयोजित भोज में शिरकत की। साथ ही नागरिकता संशोधन कानून  व राष्‍ट्रीय नागरिक रजिस्‍टर  के खिलाफ तेजस्‍वी यादव की ‘पोल खाेल यात्रा’ का विरोध भी किया।

फराज का बयान को आरजेडी को बड़ा झटका

फराज के बयान को आरजेडी को बड़ा झटका माना जा रहा है। इसके पहले आरजेडी के विधायक महेश्‍वर यादव भी खुलकर जेडीयू के स्‍टैंड का समर्थन कर चुके हैं। अभी तक आरजेडी विधायक महेश्वर यादव  ही पार्टी लाइन के खिलाफ बोल रहे थे। अब इस कड़ी में फराज का भी नाम जुड़ गया है। विदित हो कि फराज के पिता एमए फातमी गत लोकसभा चुनाव  में मधुबनी और दरभंगा से आरजेडी के टिकट के दावेदार थे। जब उन्‍हें टिकट नहीं मिला तो पार्टी का विरोध किया था।

फराज ने तेजस्‍वी यादव का किया विरोध

मकर संक्रांति पर जेडीयू के चूड़ा-दही भोज में आए आरजेडी विधायक फराज फातमी ने कहा कि सीएए व एनआरसी के मुद्दों पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने स्‍टैंड साफ कर दिया है। उन्‍होंने स्‍पष्‍ट कहा है कि बिहार में एनआरसी लागू नहीं होने देंगे। ऐसे में अब तेजस्वी यादव को सीएए व एनआरसी के खिलाफ अपनी ‘पोल खोल यात्रा’ पर पुनर्विचार करना चाहिए। आरजेडी विधायक ने मुख्‍यमंत्री की जल जीवन हरियाली यात्रा का भी समर्थन किया।

कहा: भोज में शिरकत गैर राजनीतिक

फराज फातमी ने जेडीयू के भोज में शिरकत करने को गैर राजनीतिक बताया। उन्‍होंने कहा कि यह सामाजिक सरोकार का मामला है। हालांकि, उन्‍होंने राजनीतिक बयान देकर सियासी गलियारों में खलबली जरूर मचा दी है। उनके बयान को जेडीयू प्रदेश अध्‍यक्ष वशिष्‍ठ नारायण सिंह के उस बयान से जोड़कर भी देखा जा रहा है, जिसमें उन्‍होंने कहा था कि विपक्ष के कई नेता जेडीयू के संपर्क में हैं, जो समय आने पर उचित फैसला करेंगे।

जेडीयू नेताओं ने इशारों में कही बड़ी बात

फराज फातमी के बयान पर जेडीयू नेता व मंत्री नीरज कुमार ने इशारों में कहा कि बिहार में राजनीति का सूर्योदय हो रहा है। यह राजनीति का विषय तो नहीं, लेकिन कुछ न कुछ बात जो जरूर है। फराज फातमी ने जो कुछ कहा वह आरजेडी के भीतर की आवाज है। जेडीयू नेता व मंत्री जयकुमार सिंह ने भी कहा कि मकर संक्रांति के बाद खरमास समाप्‍त हो रहा है, अब अच्‍छे दिन आएंगे।

गुरुवार से पोल खोल यात्रा कर निकलेंगे तेजस्‍वी

विदित हो कि तेजस्‍वी यादव गुरुवार 16 जनवारी से अपनी पोल-खोल यात्रा सीमांचल के किशनगंज से आरंभ कर रहे हैं। सीएए व एनआरसी के विरोध में तेजस्‍वी की यह ‘पोल खोल यात्रा’ पूरे बिहार में जाएगी।

admin surya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *