मध्य प्रदेश: कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल पत्रकार की बेटी कोरोना पॉजिटिव

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। बीते दिनों मध्य प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल एक पत्रकार की बेटी में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। पत्रकार की बेटी के कोरोना से संक्रमित होने की यह खबर इसलिए भी अहम है क्योंकि बतौर मुख्यमंत्री इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कमलनाथ समेत उनके सारे मंत्री शामिल थे।

दरअसल, कमलनाथ ने 20 मार्च को अपने निवास पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को कवर करने के लिए कई पत्रकार पहुंचे थे, जिनमें एक पत्रकार वह भी शामिल था, जिसकी बेटी कोरोना से संक्रमित पाई गई है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि जितने भी लोग उस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद थे, उन सबकी जांच हो सकती है और उन्हें क्वारंटाइन किया जा सकता है।

मध्य प्रदेश में अब तक कितने कोरोना के मामले
मध्य प्रदेश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 14 है। बीते दिनों इंदौर में कोरोना वायरस के पांच मरीजों की पुष्टि होने के बाद राज्य में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। जबलपुर में छह, इंदौर में पांच, भोपाल, ग्वालियर और शिवपुरी में एक-एक मरीज मिला है।

भारत में कोरोना वायरस के अब तक के मामले
देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर बुधवार को 562 हो गए जबकि मृतकों में एक व्यक्ति के वायरस से संक्रमित नहीं होने का पता चलने के बाद मरने वालों की संशोधित संख्या कम होकर नौ हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों में बताया कि दिल्ली में जिस दूसरे व्यक्ति की मौत हुई थी, वह कोविड-19 से संक्रमित नहीं था इसलिए भारत में मृतक संख्या कम होकर नौ हो गई है। कोरोना वायरस के कारण महाराष्ट्र (दो), बिहार, कर्नाटक, गुजरात, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में अब तक नौ लोगों की मौत हुई है। आंकड़ों के अनुसार कोरोना वायरस से पीड़ित 512 लोगों का अभी उपचार चल रहा है जबकि 41 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई या वे देश से बाहर चले गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इस आंकड़े में 43 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।

admin surya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *