Keyboard को बाय-बाय, Samsung लाया ‘सेल्फी टाइप’

दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने टेक कार्यक्रम सीईएस 2020 में ‘सेल्फी टाइप’  टेक्नोलॉजी पेश की है। इस टेक्नॉलजी की मदद से आप अपने कीबोर्ड को बाय-बाय कह सकते हैं। सैमसंग की यह अनोखी टेक्नोलॉजी किसी भी सर्फेस को कीबोर्ड में बदल सकती है। ‘सेल्फी टाइप’ टेक्नोलॉजी से जुड़ा एक विडियो भी कंपनी ने शेयर किया है।

ऐसे काम करता है ‘सेल्फी टाइप’ कीबोर्ड
सैमसंग का यह अदृश्य कीबोर्ड फोन के गैलेक्सी सेल्फी कैमरा प्लस एआई का इस्तेमाल करता है। इससे कैमरा यूजर के हाथों की मूवमेंट को ट्रैक करता है, जिससे आप इनविजिबल कीबोर्ड इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके लिए आप किसी भी सर्फेस को कीबोर्ड के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। नीचे दिये गए वीडियो में यह टेक्नोलॉजी कैसे काम करती है, वह दिखाया गया है। इसे इस्तेमाल करने का तरीका काफी आसान है। इसके लिए आपको अपने फोन को वर्टिकल पोजीशन में रखना होगा और इसके बाद आप टाइपिंग शुरू कर सकते हैं। अगर आप गैलेक्सी फोल्ड का इस्तेमाल करते हैं तो इसे L शेप में रखकर आप किसी भी सर्फेस को कीबोर्ड की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं।

अंग्रेजी भाषा को सपोर्ट 
रिपोर्ट के मुताबिक यह सेल्फी टाइप कीबोर्ड अभी सिर्फ इंग्लिश भाषा को ही सपोर्ट करता है। सैमसंग कम्यूनिटी फोरम पर एक यूजर ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘सेल्फी टाइप एक टेक्नोलॉजी है, जो फ्रंट कैमरा और एआई के इस्तेमाल से अंगुलियों को विश्लेषण करती है और बिना फिजिकल बटन के टाइप कर सकती है।

admin surya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *