ग्वालियर : दो दिग्गज नेताओं की आत्मीय मुलाकात ने सबको चौंका दिया

ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर हाल में दो दिग्गज नेताओं की आत्मीय मुलाकात ने सबको चौंका दिया। यह मुलाकात भाजपा की फायर ब्रांड नेता उमा भारती और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की थी। कैलाश विजयवर्गीय भी वहां मौजूद थे। इस दौरान सिंधिया ने उमा से गले मिल आशीर्वाद लिया। तीनों नेताओं के बीच एक छोटी सी बातचीत भी हुई।

सिंधिया ग्वालियर से दिल्ली रवाना हो रहे थे, जबकि उमा एवं विजयवर्गीय यहां किसी शादी में शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान वहां दोनों पार्टी के नेताओं के समर्थकों एवं सुरक्षाबलों की भारी भीड़ जमा थी। इस छोटी सी मुलाकात का फोटो अब वायरल है।

सिंधिया बृहस्पतिवार (30 जनवरी) को दो दिन के दौरे पर ग्वालियर पहुंचे थे। इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चुनावों में नेताओं द्वारा आपत्तिजनक भाषा के इस्तेमाल को गंभीर मुद्दा बताते हुए कहा है कि निर्वाचन आयोग को ऐसी जुबान बोलने नेताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

सिंधिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ”चुनाव प्रचार में ऐसे शब्दों के प्रयोग की निंदा होनी चाहिए। ऐसे अनेक उदाहरण देखने को मिल रहे हैं, जिसमें राजनीतिक भाषा का स्तर गिरता जा रहा है, इसका एक स्तर होना चाहिए। चुनाव प्रचार में जिन नेताओं ने ऐसे शब्दों का प्रयोग किया है, उनके खिलाफ चुनाव आयोग को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।”

admin surya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *