गाजियाबाद : तीसरी कक्षा की छात्रा से 9वीं-10वीं के छात्रों ने चार दिनों तक किया गैंगरेप

राजधानी दिल्ली के गाजियाबाद की एक कॉलोनी में रहने वाली तीसरी कक्षा की छात्रा के साथ पड़ोस के ही दो किशोरों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। आरोपी किशोर कक्षा नौवीं व दसवीं के छात्र हैं। दोनों छात्र नौ साल की बच्ची को चार दिन से एक कमरे में ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म कर रहे थे। साथ ही आरोपी मासूम को किसी को कुछ नहीं बताने के लिए लगातार धमका भी रहे थे। बच्ची की हालत खराब होने पर परिजनों को पता चला। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दोनों आरोपी किशोरों को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस ने बताया कि बच्ची के पिता की मौत के बाद उसकी मां देवर के साथ लिव इन में रह रही थी। देवर से भी महिला को एक पुत्र है। देवर नशे का आदी है इसलिए छह माह से वह नशा मुक्ति केन्द्र में भर्ती है। महिला कॉलीनी में कमेटी संचालन कर अपना भरण पोषण कर रही थी। उसने पुलिस को बताया कि उसकी नौ साल की बेटी तीसरी कक्षा में पढ़ती है। आरोप है कि चार दिन से कॉलोनी में ही रहने वाले दो किशोर उसकी बेटी को जबरन सुनसान जगह पर बने एक कमरे में ले जाकर दुष्कर्म कर रहे थे। आरोपी चार दिन तक उसकी बेटी को दिन में दो बार उस कमरे में ले जाते और दुष्कर्म करते। विरोध करने पर छात्रा के साथ मारपीट कर उसकी मां को जान से मारने की धमकी देते। ऐसे में मासूम चुप रह जाती थी।

डॉक्टर के पास ले जाने पर पता चला
पुलिस ने बताया कि गुरुवार दोपहर में आरोपियों के चंगुल से छुटकर छात्रा अपने घर पहुंची। उस समय उसके प्राइवेट पार्ट में काफी तेज दर्द हो रहा था। वह बिलख रही थी। उसकी मां ने उसकी हालत देखकर पूछताछ की, लेकिन छात्रा ने कुछ नहीं बताया। इसके बाद डॉक्टर के पास ले गई। इसके बाद मामले का खुलासा हुआ।

आरोपियों के परिजन सुलह कराने पहुंचे
घिनौती हरकत के खुलासे के बाद कॉलोनी के लोग पीड़िता के घर पहुंच गए। लोगों ने छात्रा व उसके परिजनों को समझाने का प्रयास किया। आरोपियों के परिजन भी छात्रा के घर पहुंचे और समझौता कराने का प्रयास किया। करीब दो घंटे तक दोनों पक्षों में बातचीत हुई, लेकिन कोई निष्कर्ष नहीं निकला और छात्रा की मां ने पुलिस में शिकायत दे दी।

पीड़ित बच्ची की मां की तहरीर पर दोनों आरोपी किशोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। दोनों के खिलाफ बाल यौन उत्पीड़न की धाराओं के साथ एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उन्हें हिरासत में ले लिया है। –महिपाल सिंह, क्षेत्राधिकारी, मोदीनगर

admin surya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *