दरियागंज हिंसा का मामला: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर की जमानत याचिका पर सुनवाई मंगलवार को

दरियागंज हिंसा का मामला में आरोपी भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने आज दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है। कोर्ट कल इस  सुनवाई करेगा।  बता दें उन्हें अदालत द्वारा एम्स, दिल्ली में चिकित्सा उपचार प्राप्त करने की अनुमति दी गई है क्योंकि वह पॉलीसिथेमिया से पीड़ित हैं। आजाद को पुरानी दिल्ली के दरियागंज इलाके में संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन के दौरान हिंसा के संबंध में गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में आजाद के खिलाफ धारा 147 (दंगा करने की धारा), 148 (दंगाई, एक घातक हथियार से लैस), 149, 186, 120 बी (आपराधिक षड्यंत्र) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दिल्ली की अदालत ने भीम आर्मी के प्रमुख को 21 दिसंबर को न्यायिक हिरासत में भेजा था। आजाद के संगठन ने बिना पुलिस की अनुमति के संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में 20 दिसंबर को जामा मस्जिद से जंतर-मंतर तक मार्च निकाला था।

यह भी पढ़ें:

बता दें पिछले दिनों दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को तिहाड़ जेल अधिकारियों को भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद को तत्काल चिकित्सा उपचार देने का निर्देश दिया है। चंद्रशेखर के वकील ने कोर्ट में याचिका दाखिल कर अपने मुव्वकिल को जल्द चिकित्सा उपचार देने की मांग की थी।

क्या है पॉलीसिथिमिया बीमारी जिसमें खून गाढ़ा हो जाता है

पॉलीसिथिमिया एक ऐसी बीमारी है, जिसमें खून गाढ़ा हो जाता है। इस बीमारी में रक्त कोशिकाओं में असामान्य बढ़ोतरी होती है। पॉलीसिथिमिया वेरा में स्ट्रोक, हार्ट अटैक आदि का खतरा बढ़ जाता है। यह बीमारी मुख्य रूप से दो तरीके की होती है। एक पॉलीसिथिमिया वेरा और दूसरा है माध्यमिक पॉलीसिथिमिया।

admin surya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *