Bigg Boss 13 Finale: सिद्धार्थ शुक्ला बने इस सीजन के विनर, ट्रॉफी के साथ 50 लाख प्राइज़ मनी जीती

साढ़े चार महीनों तक चले छोटे पर्दे के सबसे विवादित रिएलिटी शो बिग बॉस 13 का सफ़र रंगारंग ग्रैंड फ़िनाले के साथ 15 फरवरी को पूरा हुआ। देर रात तक चले फ़िनाले में शो के सबसे लोकप्रिय कंटेस्टेंट सिद्धार्थ शुक्ला को इस सीज़न का विजेता घोषित किया गया, जबकि सिद्धार्थ के साथ दोस्ती और दुश्मनी का रिश्ता निभाने वाले आसिम रियाज़ रनर अप रहे। शहनाज़ गिल टॉप 3 में जगह बनाने में कामयाब रहीं।

सलमान ख़ान ने विनर का एलान किया। सिद्धार्थ को 50 लाख रुपये प्राइज़ मनी के साथ ट्रॉफी भी दी गयी। सिद्धार्थ की जीत काफ़ी हद तक तय मानी जा रही थी। सोशल मीडिया में उनको मिले समर्थन और सेलेब्रिटीज़ के समर्थन के चलते उन्हें विजेता के तौर पर देखा जाने लगा था। हालांकि आसिम रियाज़ की बढ़ती लोकप्रियता की वजह से उन्हें भी जीत का प्रबल दावेदार माना गया था।

 

शनिवार रात 9 बजे शुरू हुए ग्रैंड फ़िनाले में छह फाइनालिस्ट्स सिद्धार्थ शुक्ला, आसिम रियाज़, शहनाज़ गिल, आरती सिंह, रश्मि देसाई और पारस छाबड़ा बचे थे। सबसे पहले पारस छाबड़ा 10 लाख रुपये लेकर आउट हुए थे। उनके बाद आरती सिंह बेघर हुईं। आरती को उनकी मॉम घर से बाहर लेकर आयीं। रश्मि देसाई का इविक्शन रोहित शेट्टी ने करवाया।

सिद्धार्थ ने छोटे पर्दे पर बतौर एक्टर बालिका वधू, दिल से दिल तक जैसे शोज़ से पहचान बनाई। वहीं, वरुण धवन के साथ वो बद्रीनाथ की दुल्हनिया में नज़र आये थे। शो में सिद्धार्थ की जर्नी काफ़ी दिलचस्प रही। आसिम के साथ दोस्ती और फिर दुश्मनी काफ़ी मशहूर रही तो रश्मि देसाई के साथ भी उनकी तीखी नोकझोंक और मस्ती मज़ाक ख़बरों में रही। सिद्धार्थ को घर में टाइफायड भी हुआ, जिसके चलते उन्हें इलाज के लिए घर से बाहर ले जाया गया था।

बिग बॉस 13 ग्रैंड फ़िनाले की हाइलाइट्स

  • ग्रैंड फ़िनाले में सलमान ने कहा था कि यह सीज़न चोटों और वोटों के लिए जाना जाएगा। उनका इशारा कंटेस्टेंट्सके बीच होने वाले झगड़ों की तरफ़ था।
  • सिद्धार्थ और रश्मि के बीच प्यार और तकरार दिखाई गई है। दोनों ने दीपिका और रणवीर सिंह की हिट फिल्म ‘गोलियों की रासलीला राम लीला’ के फेमस सॉन्ग ‘अंग लगा दे रे’ पर रोमांटिक डांस किया।
  • सिद्धार्थ और शहनाज़ गिल के बीच खट्टी-मीठी रिलेशनशिप को हिंदी फ़िल्मों के गानों के ज़रिए दिखाया गया। दोनों ने इस पर परफॉर्म किया।
  • आसिम और हिमांशी ने रोमांटिक गाने पर परफॉर्म किया, जिसमें आसिम हिमांशी को रिंग पहनाते हुए नजर आये। हमांशी और आसिम की लव स्टोरी इसी शो से शुरू हुई । आसिम, हिमांशी को शादी के लिए प्रपोज़ भी कर चुके हैं।
  • सलमान खान ने अपनी फिल्म ‘दबंग 3’ के सॉन्ग ‘मुन्ना बदनाम हुआ’ पर जमकर डांस किया। पक्के दोस्त से कट्टर दुश्मन बने सिद्धार्थ और आसिम रियाज़ के बीच गाने के ज़रिए बैटल दिखाया गया।
  • सुनील ग्रोवर ने अपने कॉमेडी एक्ट से सबको गुदगुदाया। अमिताभ बच्चन के गेटअप में उन्होंने कंटेस्टेंट्स पर मज़ाकिया शायरी से प्रभावित किया था।

admin surya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *